खोड़ा-वसुंधरा 6 नए मरीज: जिले में हुए 202 कोरोना संक्रमित मरीज

-राजेंद्रनगर ईएसआई अस्पताल में भर्ती,305 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार
-डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा,प्रवासी श्रमिकों ट्रेन-बसों से भेजा घर

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण के छह नए मामले आए हैं। इनमें से दो दिल्ली गेट के रोगन ग्राम, एक आश्रम रोड नंदग्राम, एक शुभम अपार्टमेंट साहिबाबाद व एक साहिबाबाद व एक पुरुष मेन साहिबाबाद का रहने वाला है। दो मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद संक्रमण मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को कुल 210 नए सैंपल लिए गए हैं, एक सौ सैंपलों की रिपोर्ट आई है, इनमें से छह पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी 305 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जबकि 10 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

बुधवार को एक युवक समेत 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से 2 खोड़ा और 3 वसुंधरा के रहने वाले है। स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर यह है कि 6 लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने के बाद अपने घर पहुंच गए। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या-199 तक पहुंंच जाने के बाद इनमें से 161 स्वस्थ हो चुके हैं। 38 एक्टिव केस है। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि गुरूवार को जिले में 3 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इन्होंने प्राइवेट लैब से जांच कराई थी।

गुरूवार को 94 रिपोर्ट प्राप्त हुई। यह सभी निगेटिव आई हैं। 143 जांच रिपोर्ट में 24 साल के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए है। बुधवार को वसुंंधरा सेक्टर-3 के रहने वाले 39वर्षीय पुरूष की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई हैं। वहीं,वसुंधरा सेक्टर-15 के रहने वाले 47 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि अब तक लिए गए सैंपल-5644 सैंपलों के सापेक्ष 5460 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। 5264 जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं। 190 जांच रिपोर्ट लंबित है। गुरूवार को कुल 70 लोगों के सैंपल लिए गए। जिले में अब 15 हॉटस्पॉट और 3 ऑरेंज जोन व 15 रेड जोन शामिल हैं।