गलवन घाटी में जवानों की शहादत के बाद लोगों में आंक्रोश

चीन राष्ट्रपति का फूंका पुतला

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। गलवन घाटी में चीन की नापाक हरकत से लोगों में काफी रोष है। गुरूवार को पुराना बस अड्डा पुल के नीचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने लोगों से आह्वान किया कि वे मेड इन चाइना प्रोडक्ट न खरीदें और न ही बेचें। वहीं संजयनगर सेक्टर-23 व्यापार मंडल ने चाइनीज उत्पादों को आग के हवाले कर दिया। शहीद भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। संजय नगर सेक्टर-23 व्यापार मंडल अध्यक्ष विपिन गोयल व चेयरमैन प्रदीप कुमार के नेतृत्व में चीन के उत्पादों का बहिष्कार किया गया। उत्पादों को आग लगाकर चीन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। अध्यक्ष विपिन गोयल ने कहा चीन ने कायराना हरकत कर एक बार फिर से पीठ में खंजर घोंपा है। उसकी इस हरकत का जवाब उसके आयातित उत्पादों का बहिष्कार कर देना चाहिए। भारत सरकार को हर तरह से चीन से कोई व्यापारिक संबंध खत्म कर आयात पूरी तरह बंद कर देना चाहिए।

डॉ. आंबेडकर मिशन के संस्थापक अध्यक्ष अशोक संत ने कहा चीन की घिनौनी हरकत के खिलाफ लोगों में रोष है। देश की जनता चाहती है कि हमारे शहीद जवानों का बदला लिया जाए। मिशन कार्यकर्ताओं ने चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार करने की शपथ ली। चीन की धोखेबाजी को कोई भारतवासी बर्दाश्त नहीं करेगा। शहीद सैनिकों के स्वजनों 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

आरडब्लूए फेडरेशन व फ्लेट ऑनर फेडरेशन के चेयरमैन कर्नल टीपी त्यागी ने कहा कि वर्तमान में हम चीन से करीब पांच लाख करोड़ रुपये का सालाना आयात करते हैं और करीब एक लाख करोड़ का निर्यात। यह स्थिति अब जल्द से जल्द बदलनी चाहिए। सरकार जब मानेगी तब सही, लेकिन प्रत्येक आरडब्लूए लोकतंत्र की प्रारंभिक पाठशाला है। इसके लिए हमने लोगों से आग्रह किया है कि चीन के प्रोडक्ट का बहिष्कार करें। 20 जून को प्रत्येक सोसायटी में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पांच लोग चीन के उत्पादों के बहिष्कार का संकल्प लेंगे।

केंद्रीय आर्य युवक परिषद की और से चीन से झड़प में शहीद देश के जवानों को श्रद्धांजलि सभा और ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया। परिषद की ओर से चीन की कड़ी निंदा की करते हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि दी। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि समस्त आर्य समाज इस चीनी हमले की कड़ी निंदा करता है और केंद्र सरकार से मांग करता है कि इस कायरतापूर्ण हमले का करारा जवाब दिया जाए। हर भारतवासी भारतीय सेना के साथ है सभी भारतीय सेना के शौर्य का अभिनंदन करते है। शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सरकार से आग्रह किया गया कि उनके परिजनों का पूरा ध्यान व सम्मान रखा जाए। इस मौके पर प्रधान शिक्षक सौरभ गुप्ता, दिल्ली प्रदेश के महामंत्री अरुण आर्य, प्रवीन आर्या, महेंद्र, शिवम मिश्र, माधवसिंह आर्य, गौरव सिंह, प्रदीप आर्य, वरुण आर्य, गौरव गुप्ता, गौरव झा, यशोवीर आर्य, आशीष गुप्ता और वीना वोहरा सहित अन्य मौजूद रहे।