जिलाधिकारी ने वीआईआईटी कोविड एल-1हॉस्पिटल का किया औचक निरिक्षण


सुरेंद्र भाटी@बुलन्दशहर वीआईआईटी स्थित कोविड एल-1 अस्पताल में भर्ती मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी लिये जाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने औचक रूप से कोविड अस्पताल का औचक स्थलीय निरीक्षण किया।

अस्पताल में डॉक्टर ड्यूटी पर कार्य करते पाते गए । निरीक्षण करते हुए भर्ती मरीजों के संबंध में जानकारी किये जाने पर बताया गया कि वर्तमान में 53 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है तथा 15 मरीज आज डिस्चार्ज किये गये हैं। जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को बुलवाकर उनसे स्वास्थ्य एवं खाने-पीने तथा सफाई व्यवस्था के संबंध में जानकारी हासिल की।

मरीजों द्वारा सुविधाओं एवं चिकित्सकों द्वारा उपचार दिये जाने के संबंध में संतोष व्यक्त किया गया। साथ ही खाने-पीने की गुणवत्ता पर भी संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के समय स्प्रे मशीन सही नहीं पाये जाने पर नोडल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सेनेटाइजेशन हेतु तत्काल स्प्रे मशीन को सही कराया जाये।

कोविड अस्पताल के परिसर में दोनों ब्लाॅकों के बीच में स्थित खाली मैदान पार्क में प्राकृतिक रूप से उगने वाली घास बड़ी होना पाये जाने पर उसे शीघ्रता से कटवाने साफ कराने के लिए वीआईआईटी के प्रबन्धक को निर्देशित किया गया।

कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं चिकित्सीय स्टाफ के लिए खाने की व्यवस्था के लिए अस्पताल परिसर में पृथक ब्लाॅक में संचालित रसोई का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आज मरीजों को दिये गये नाश्ते एवं दोपहर के भोजन के विषय में जानकारी हासिल करने पर बताया गया कि नाश्ते में चने के छोले एवं चाय दी गई थी। दोपहर के भोजन में मटर पनीर की सब्जी, दाल, खीर, रोटी, चावल, सलाद आदि दिये गये।

जिलाधिकारी ने रसोई के आस-पास सफाई कराये जाने एवं पीछे की ओर पड़े खाने के वेस्ट मैटेरियल को हटवाये जाने के लिए नोडल अधिकारी को निर्देश दिये। निरीक्षण के समय नोडल अधिकारी डाॅ0 पी0पी0 सिंह, प्रभारी चिकित्सक डॉ0 शाह आलम सहित अन्य अधीनस्थ स्टाफ उपस्थित रहे।