जिलाधिकारी व एसएसपी ने जेल का किया औचक निरीक्षण

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर: बुलन्दशहर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कारागार में कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बन्दियों के मध्य सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने तथा नए बन्दियों को अलग बैरक में रखे जाने के संबंध में जानकारी ली ।

अधीक्षक कारागार द्वारा बताया गया कि नये बन्दियों को अस्थाई जेल में रखा जा रहा है तथा उनका कोरोना टेस्ट कराकर उनकी निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर ही जिला कारागार में लाया जा रहा है। बन्दियों के स्वास्थ्य परीक्षण की उपस्थित डाॅक्टर से भी जानकारी ली । डीएम ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिये कि जेल की खाली भूमि पर पौधारोपण करा कटहल, सहजन, पपीता, आम, अमरूद, लीची, आंवला, नीम, गिलोय, आदि के पौधे रोपित किये जाये।

कारागार की रसोई में रोटी बनाने के लिए मशीन की स्थापना किये जाने के संबंध में जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि रोटी बनाने की इलैक्ट्रिक मशीन कारागार में आ गयी है तथा उसकी फीटिंग का कार्य चल रहा है। डीएम ने कैदियों की सुविधा को कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये । निरीक्षण के समय कारागार परिसर में डबल स्टोरी नई बैरक का निर्माण कार्य प्रगति पर पाया गया। इस मौके पर जेल अधीक्षक ओ0पी0 कटियार आदि मौजूद रहे|