डीएम ने की लोगों से घर में ही रहने की अपील

कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं, इसलिए सतर्कता जरूरीः जसजीत कौर
संवाददाता@ शामली। कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जनपद वासियों से अपील की है कि सभी लोग लाॅकडाउन का पालन करें तथा घर के अंदर ही रहें। 65 वर्ष की आयु वाले एवं 10 साल की उम्र के बच्चे किसी भी हालत में अनावश्यक घर से बाहर ना निकले तथा बाजारों में भीड़भाड़ ना लगाएं। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत रूप से पालन करें। जिलाधिकारी ने कहा है कि इस महामारी का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम हेतु वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। लाॅकडाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहे, क्योंकि घर में रहना ही इसका एक सबसे बड़ा उपचार है। यदि आवश्यक हो तो अपने मुंह को फेस कवर, गमछा, रूमाल आदि से ढककर निकले। दूसरी ओर डीएम सुनने में आया है कि नए 100 बेड वाले हास्पिटल, क्वारेंटाइन सेंटर एवं मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के बाहर दवाइयों का कुछ वेस्ट पड़ा पाया गया है लेकिन वहां पर कोई दवाइयों का वेस्ट न होकर सिर्फ कुछ जला हुआ कचरा पड़ा है। जिलाधिकारी ने बताया कि हास्पिटल के बाहर सड़क पर कुछ दूरी पर चलकर जो वेस्ट मिला है,वह सरकारी दवाइयों का वेस्ट ना होकर किसी प्राइवेट डाक्टर द्वारा प्रयोग की गई दवाइयों का डिस्पोजेबल लग रहा है जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए किस प्राइवेट डाक्टर द्वारा ऐसा डिस्पोजल किया गया है, उसकी जांच के निर्देश दिए गए हैं।

फिल्म निर्देश्किा एकता कपूर पर लगाई जाये रासुका
संवाददाता@ कांधला। हिन्द आर्मी ने एसडीएम कैराना को ज्ञापन देते हुए अभिनेत्री व निर्देशक एकता कपूर पर भारतीय सेना का अपमान करने के मामले में ज्ञापन देकर रासुका लगाए जाने की मांग की है। इस दौरान कई लोग उपस्थित रहे।
फिल्म निर्देशिका व अभिनेत्री एकता कपूर का विवाद से पुराना नाता रहा है। एक बार फिर से एकता कपूर भारतीय सेना पर फिल्माई गई फिल्म को लेकर विवाद में आ गई। बुधवार को हिन्द आर्मी के चीफ नीतिन गोस्वामी भागवत सहित दर्जनों लोगों ने एकता कपूर के प्रति गहरा रोष प्रकट करते हुए आरोप लगाया कि एकता कपूर ने भारतीय सेना व परिवार पर अश्लील फिल्म का फिल्माकंन करके भारतीय सेना के साथ पूरे देश का अपमान किया है। जो कर्तई बर्दाश्त नही किया जायेगा। एकता कपूर ने भारतीय सेना का अपमान किया है। हिन्द आर्मी ने भारत सरकार ने फिल्म पर बैन लगाकर फिल्म निर्देशिका के विरूद्ध पर कार्रवाही की मांग की है। इस सम्बन्ध में हिन्द आर्मी ने एसडीएम कैराना को ज्ञापन सौपते हुए भारतीय सेना का अपमान करने पर एकता कपूर के विरूद्ध रासुका की कार्रवाही की मांग की है। इस दौरान दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

जसाला में 17 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
संवाददाता@ कांधला। थाना क्षेत्र के गांव जसाला निवासी प्रवासी मजदूर के कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मजदूर के परिवार सहित एक आईटीबीपी के जवान के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। प्रवासी मजदूर सहित जवान की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।
थाना क्षेत्र के गांव जसाला निवासी प्रवासी मजदूर 25 मई को गांव में आया था। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 26 मई को मजदूर का सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में प्रवासी मजदूर के कोरोना पोजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मजदूर के परिवार के 16 लोगों सहित प्रवासी मजदूर को दिल्ली से अपनी कार में लाने वाले आईटीबीपी के जवान को क्वारंटाइन करने के साथ हीं सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। बुधवार को सभी लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभागग ने राहत की सांस ली है। कस्बे के राजकीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव जसाला निवासी सभी 17 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है, लेकिन सभी लोग 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहेंगे।