ड्रेस कोड को लेकर चर्चा में आया शामली का यह थानेदार

  • वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ट्रैक सूट में घूमने वाले थानेदार की वीडियो हुई वायरल
  • डीजीपी के आदेशों के बावजूद भी वर्दी के अनुशासन का पालन नही कर रहे जिम्मेदार

दीपक वर्मा@शामली। बागपत में दाहड़ी पर मचे बवाल के बाद डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के सख्त आदेशों का पालन उनके जिम्मेदार अफसर नही कर पा रहे हैं। शामली के झिंझाना थाने के इंचार्ज सर्वेश सिंह की कार्यप्रणाली भी डीजीपी के आदेशों के उलट प्रतीत हो रही है। थानाध्यक्ष वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी ड्रेस कोड का पालन करते नही दिख रहे हैं। थानाध्यक्ष की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।
दरअसल, शामली जिले के झिंझाना थाने का चार्ज इन दिनों सर्वेश सिंह के पास है। अपनी कार्यप्रणाली को लेकर थानेदार इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं। उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को वायरलैस सैट पर सटीक लोकेशन बताये जाने को लेकर थाने के मुंशी की भी जमकर क्लास लगाई गई थी, जिसकी वीडियो एक दिन पूर्व सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद थानेदार की एक दूसरी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। वीडियो में आपराधिक घटनाओं की जांच पड़ताल के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद थानाध्यक्ष झिंझाना वर्दी के अनुशासन का पालन करते नजर नही आ रहे हैं। भले ही आलाधिकारी वर्दी में मौजूद हैं, लेकिन थानाध्यक्ष किसी सुपर कॉप की तरह ट्रैक सूट में अधिकारियों के आगे-पीछे चहलकदमी करते नजर आते हैं।

सादी वर्दी में हो चुकी पुलिस की पिटाई
क्षेत्र में सादी वर्दी धारी पुलिसकर्मियों की हाल ही में पिटाई की कई घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। झिंझाना के मेरठ-करनाल हाईवे पर ढ़ाबों पर हुई सादी वर्दी धारी पुलिसकर्मियों की पिटाई का मामला हो या फिर क्षेत्र में कैराना कोतवाली के पुलिसकर्मियों की पिटाइ। सभी मामलों में पुलिस को वर्दी के अनुशासन का पालन नही करने की वजह से मुंह की खानी पड़ी है। इसी के चलते थानाध्यक्ष झिंझाना सर्वेश सिंह की कार्यप्रणाली को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।