भीषण गर्मी और बिजली की कटौती ने भी किया जीना मुहाल

गर्मी के चलते बिलबिला रहा है पूरा जिला
दीपक वर्मा@ शामली। एक तो भीषण गर्मी, ऊपर से बिजली की अघौषित कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। गर्मी के कारण पूरा जिला भट्टी जैसी आग में तप रहा है। लोगों को न घर और न बाहर ही आराम मिल पा रहा है, शहरवासी गर्मी में बिलबिला रहे हैं। वहीं बिजली की अघौषित कटौती ने भी लोगों को रुला दिया है। पूरे दिन में कई-कई बार कट लगाए जा रहे हैं, घरों में लगे इन्वर्टर भी फेल रहे हैं। एसी व कूलर भी लोगों को राहत नहीं दिला पा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार इन दिनों गर्मी अपने पूरे चरम पर पहुंच गयी है। सुबह दिन निकलते ही गर्मी का प्रकोप शुरू हो जाता है। तेज धूप लोगों के बदन को झुलसाने का काम कर रही है। गर्मी के कारण पूरा जिला भट्टी की आग की तरह तप रहा है, लोगों को न घरों में आराम मिल रहा है और न ही बाहर। तापमान में लगातार बढोत्तरी होने से लोग बुरी तरह बिलबिला रहे हैं। बाजारों में भी सुबह के समय ही लोगों द्वारा खरीददारी की जा रही है, दोपहर के समय बाजारों में भी सन्नाटा सा पसर जाता है। लोग सिर व मुंह को ढककर बाजारों में खरीददारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। पूरे दिन गर्मी का प्रकोप बना रहता है जिसके चलते लोग घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं। दूसरी ओर जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढता जा रहा है वैसे-वैसे बिजली कटौती का सिलसिला भी शुरू हो गया है। दिन में कई-कई बार कट लगाए जा रहे हैं जिससे लोग परेशान हो गए हैं।

घंटों बिजली गायब रहती है जिस कारण घरों में लगे इन्वर्टर भी फेल हो रहे हैं, वहीं पीने के पानी की भी समस्या खडी हो गयी है। घरों में लगे एससी व कूलर भी लोगांे को गर्मी से राहत नहीं दिला पा रहे हैं। गर्मी से निजात पाने को लोग खेतों में लगी ट्यूबवैलों पर नहा रहे हैं लेकिन कोई भी राहत नहीं मिल पा रही है। आसपास के देहात क्षेत्रों में भी गर्मी का जबरदस्त प्रकोप बना हुआ हैै। लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं।