दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो तस्कर गिरफ्तार

IN8@फिरोजपुर झिरका…. एक तरफ जहां जिला पुलिस गौ तस्करी व अन्य अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने का पवूरा प्रयास कर रही हे वही शहर में अवैध रूप से पशु कटान का काम जोरो पर चल रहा है। जिसकों लेकर कई बार फिोजपुर झिरका के उक्त ठिकाने पर पुलिस छापेमारी कर तस्करों व मांच को बरामद कर चुकी है लेकिन तस्कर बाज नही आ रहे है। सीएस स्टाफ पुलिस ने शहर के वार्ड 15 में दबिश देकर पशु तस्करों के ठिकाने से दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यहां से तीन जीवित ऊंटों को भी बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में इकबाल, शकील निवासी वार्ड 15 फिरोजपुर झिरका के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


सीएस स्टाफ के प्रभारी कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात पुलिस को सूचना मिली कि तिजारा मार्ग स्थित बिजली बोर्ड कालोनी की पीछे कुछ पशु तस्कर ऊंटों का बेरहमी से काटकर उनका मांस बेचने का काम कर रहे हैं। इस संबंध में एसआई महेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर उक्त स्थान पर दबिश दी तो पुलिस को वहां से बड़ी मात्रा में ऊंट का मांस व तीन जीवित ऊंट बरामद हुए। आरोपित तस्कर ऊंटों को काटकर उनका मांस एक गाड़ी में भरकर ले जाने वाले थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के ठिकाने से पुलिस को मांस के अलावा तराजू बाट, छूरी व अन्य सामान बरामद हुआ है।


लोगों के स्वास्थ्य के साथ किया जा रहा है खिलवाड: शहर के उक्त स्थान पर कुछ लोग लम्बें समय से एक्त कारोबार को अंजाम दे रहे है लेकिन पुलिस कार्रवाही के नाम पर केवल खानापूर्ति कग्र रही है। दरसल आरोपित तस्कर बिमार पशुओं को कांटकर बेवने का काम लम्बे समय से कर रहे है। जो बिना मेडिकल परीक्षण के बेरोकटोक इस धंधे को अंजाम दे रहे हे। अगर जिला प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाही नही की गई तो उक्त बिमार पशुओं के कटान से बड़ी बिमारी पुलने का अंदेश बना हुआ है। वही स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से इस मासमले पर मौन दिखाई दे रहा है।