जिले में बेरोजगार युवाओं को दिया जाएगा रोजगार-उपायुक्त

आस मोहम्मद@ नूंह-मेवात….उपायुक्त धीरेंन्द्र खडग़टा ने आज सीएम विंडो व सीपी ग्राम, सक्षम योजना, मुख्यमंत्री घोषणा, सरल डेस बोर्ड से सहित अन्य विषयों को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने सभी संबधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि आने वाली शिकायतों को समय पर निपटान करें।  उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को सभी अधिकारी गंभीरता के साथ लें। काफी शिकायतें पेंडिंग हैं इन सभी का जल्द से जल्द निपटान किया जाए।  

 उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो व सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर पर आने वाली हर शिकायत को अधिकारी पूरी ईमानदारी के साथ निपटाए। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सीएम विंडो लॉगइन को हर रोज खोल कर देखेंगे। उन्होंने बताया कि ज्यादातर शिकायतें पंचायत विभाग राजस्व विभाग से जुड़ी होती हैं जिनमें कब्जे व पैमाइश की शिकायतें होती हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एक्शन टेकन रिपोर्ट समय पर अपलोड करें। उन्होंने कहा किसी अधिकारी को किसी शिकायत को निपटाने में अगर परेशानी है तो वह तुरंत संज्ञान में लाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि अगली बैठक में तक भी आए तो अपने विभाग की अपडेट रिपोर्ट की पीपीटी में लेकर आए।  

   उपायुक्त ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि अगर कही भी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे है तो तुरंत हटवा दे। उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष से उनके विभाग में चल रही स्कीमों के बारे में बारीकी से समीक्षा की और कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी आ रही है तो वह तुरंत अतिरिक्त उपायुक्त के संज्ञान में लाए जिससे की उस समस्या का समाधान किया जा सकें। उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि अगर कोई भी अधिकारी अपने स्तर पर कोई गांव गोद लेना चाहते है तो वह ले सकता है, इसके लिए किसी भी अधिकारी पर कोई दवाब नही होगा।    उन्होंने कहा कि अगर किसी भी गांव के स्कूल की चार दिवारी टुटी हुई हो तो वह जिला शिक्षा अधिकारी को बताना सुनिश्चत करें। उपायुक्त ने कहा कि जिले में रोजगार की सख्त आवश्यकता है, जिसके तहत सक्षम योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा काम मिल सकें। 

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त विक्रम सिंह यादव, एसडीएम नूंह प्रदीप अहलावत, एसडीएम पुन्हाना कुलवीर ढाका, एसडीएम तावडू़, नगराधीश गजेन्द्र सिंह, अंडर ट्रैनिग एचसीएस प्रतीक हुड्डा डा. मंगलसैन, मुख्यमंत्री के सुशसन सहयोगी धनश्री जाधव, सिविल सर्जन डा. कृष्ण, सहित जिले के सभी विभागध्यक्ष मौजूद रहें।