धारादार हथियार से पिता-पुत्री की गला रेतकर हत्या, मौक पर पहुंचे आईजी

प्रमोद शर्मा@ साहिबाबाद। साहिबाबाद क्षेत्र स्थित शहीदनगर स्थित जी ब्लॉक में गुरूवार देर रात धारदार हथियार से वार कर पिता और पुत्री की हत्या कर दी गई, घटना का पता शुक्रवार सुबह चला। घटना की सूचना से कॉलोनी में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार, एसएसपी कलानिधि नैथानी और एसपी सिटी मनीष मिश्रा, सीओ/एएसपी केशव कुमार ने मौका मुआयना किया। परिजनों की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस पारिवारिक विवाद, रंजिश समेत अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। मूलरूप से जिला बुलंदशहर के थाना नरसेना ग्राम जलालपुर निवासी अब्दुल्ला (38) शहीदनगर ई -ब्लाक (निकट कल्लन चौक) मेंं किराए के मकान में पत्नी और चार बच्चों के साथ रहते थे। उनकी पत्नी रूखसाना चार दिन पूर्व ही तीन बच्चों के साथ अपने मायके गढ़मुक्तेश्वर गई हुई थीं। इस दौरान वह अपनी बेटी अफसा (9) के साथ घर पर ही थी और घर के नीचे किराना की दुकान चलाते थे। शुक्रवार सुबह जब उन्होंने दुकान नहीं खोली तो दूर का रिश्तेदार पड़ोस की छत से उतरकर उनकी कमरे के पास पहुंचा तो देखा कमरा खुला था। अंदर जाकर देखा तो पिता और पुत्री खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे। इस दौरान मौके पर लोग एकत्र हुए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर एएसपी केशव कुमार, एसएचओ साहिबाबाद अनिल शाही मौके पर पहुंचे। इसके बाद आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार, एसएसपी कलानिधि नैथानी और एसपी सिटी डा. मनीष कुमार मिश्र मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता और पुत्री के सिर, गले समेत शरीर के अन्य अंगों पर धार दार हथियार के गहरे घाव मिले हैं। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच में पारिवारिक विवाद और रंजिश में हत्या होने का मामला सामने आ रहा है। पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि पुलिस की टीमें सभी बिंदुओं पर मामले की जांच करने में जुटी हैं। 48 घंटे में हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।
लॉकडाउन में दो माह पूर्व ही शुरू की थी दुकान:
अब्दुल्ला पूर्व में जूते के सोल सप्लाई करने का काम करता था। लेकिन लॉकडाउन के कारण काम बंद हो गया था। दो माह पूर्व ही उसने घर के नीचे किराने की दुकान खोली थी। लॉकडाउन के चलते उसकी आर्थिक स्थिति बड़ी खराब हो गई थी। आईजी प्रवीण कुमार ने जब घर का मुआयना किया तो घर में दो चारपाई, आठ दस बर्तन, गैस सिलेंडर आदि सामान ही दिखाई दिया।
वहीं अब्दुल्ला की मौत को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चर्चा है कि अवैध संबंधों में उसकी हत्या की गई। आशंका जताई जा रही है कि हत्या के दौरान पुत्री ने हत्यारों को पहचान लिया होगा जिसके कारण उसकी भी हत्या कर दी।