नगर पालिका ईओ से अभद्रता, कर्मचारियों ने की निंदा

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर गुलावठी नगर पालिका परिषद के प्रांगण में आयोजित एक बैठक में सफाई कर्मचारी संघ एवं नगर पालिका परिषद कर्मचारी यूनियन ने एक किसान संगठन के दो पदाधिकारियों द्वारा अधिशासी अधिकारी से अभद्रता किए जाने को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया है।

यह जानकारी देते हुए सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय बी.लाल एवं कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष मदन गोपाल गुप्ता ने बताया कि बीते 24 अगस्त को किसान संगठन के दो पदाधिकारी संगठन की आड़ में निजी स्वार्थ पूर्ति हेतु नगर पालिका कार्यालय में आकर अधिकारी व कर्मचारियों पर दबाव बनाने लगे।

जब अधिशासी अधिकारी द्वारा नियमतः कार्यवाही की बात की गई तो यह दोनों व्यक्ति अधिशासी अधिकारी व कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार, गाली गलौज व मारने की धमकी देने पर उतर आए। यूनियन की ओर से चेतावनी दी गई है कि यदि इन लोगों के द्वारा इस प्रकार की वारदात दोबारा करने की कोशिश की तो सफाई कर्मचारी यूनियन तथा पालिका यूनियन उनका डटकर मुकाबला करेगी तथा इससे पैदा होने वाली स्थिति के लिए भी उपरोक्त दोनों व्यक्ति जिम्मेदार होंगे।

उधर अधिशासी अधिकारी मुक्ता सिंह ने बताया कि इन लोगों द्वारा मेरे कार्यालय में जबरन घुसकर वाद संबंधी गोपनीय पत्रावली को जबरन छीनने व उसकी तस्वीर लेने की कोशिश की थी तथा मेरे द्वारा रोकने पर अभद्र व्यवहार किया गया। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं उपजिलाधिकारी सदर को भी अवगत कराकर कार्यवाही की मांग की गई है।

उधर उपजिलाधिकारी सदर सदानंद गुप्ता का कहना है कि सरकारी कार्यालय में अभद्र व्यवहार अपराध की श्रेणी में है, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व कर्मचारी की ओर से शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है, मामले की जांच कराई जा रही है। तथ्य सही पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।