सारी दुनिया को पता है पाकिस्तान में खिलाड़ियों को किस तरह की सुरक्षा मिलती है: मिस्बाह

एजेंसी @ कराची. पाकिस्‍तान में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका टीम पर 2009 में हुए हमले के बाद से ही पाकिस्‍तान में पूरी तरह से क्रिकेट बंद हो गया था. यहां तक कि पाकिस्‍तान का घरेलू मैदान भी यूएई हो गया था, मगर अब पाकिस्‍तान में धीरे धीरे क्रिकेट पटरी पर लौटने लगा है. टीमें पाकिस्‍तान का दौरा करने लगी है.

पाकिस्‍तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah-Ul Haq) चाहते हैं कि अब इंग्‍लैंड की टीम भी पाकिस्‍तान का दौरा करें. दरअसल इस समय पाकिस्‍तान की टीम तीन टेस्‍ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्‍लैंड दौरे पर है. जहां टेस्‍ट सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्‍तान के कोच ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगर पाकिस्तान का जवाबी दौरा करती है तो यह काबिले तारीफ होगा. उन्होंने साथ ही आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

कई इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्‍तान सुपर लीग में खेले
मिस्‍बाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए कॉलम में लिखा कि भविष्य की बात करें तो इंग्लैंड टीम पाकिस्तान आती है तो बहुत अच्छी बात होगी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के कई खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग 2020 में खेले थे. इसके बाद श्रीलंका, बांग्लादेश और एमसीसी की टीमें आई. इससे पहले विश्व एकादश और वेस्टइंडीज टीमें आई थी.