प्रदेश में भाजपा नेताओं ने अपना विकास किया : सुखबीर तंवर

आस मोहम्मद@नूंह,मेवात…बुधवार को मेवात पहुंचे इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता सुखबीर तंवर ने भाजपा की प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में प्रदेश को पीछे की और धकेला है। भाजपा आज भाईचारे को बिगाड रही है। विकास के बड़े बड़े दावे करने वाले मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के अंदर कोई विकास कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि हाल में पूरे प्रदेश में रजिस्ट्री के नाम पर घोटाला किया गया है। जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नेताओं का हाथ है। लेकिन सरकार ने इस मामले में कुछ नहीं किया है। प्रदेश में लगातार युवाओं की बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। औद्योगिक क्षेत्रों का भी बुरा हाल है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां कई उद्योग बंद हो चुुुके है वहीं काफी उधोग बंद होने के कगार पर है। लेकिन सरकार के पास कोई विजन नहीं है। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र के साथ प्रदेश सरकार का सौतेला व्यवहार किसी से छिपा नहीं है। नीति आयोग ने नूंह जिले को पिछड़ा जिला घोषित किया हुआ है। लेकिन सरकार यहां के युवाओं को रोजगार, शिक्षा के अलावा पीने को पानी व कृषि के लिए नहरी पानी आज तक मुहैया नहीं करा पाई है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुरुग्राम में फ्लाईओवर का गिरना भी सरकार के भ्रष्ट तंत्र की ओर इशारा करता है। इसी तरह से सरकार का विकास प्रदेश के अन्य जिलों में भी देखा जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के विकास की बजाय नेताओं ने अपना जरूर विकास कराया है।

इस मौके पर इनेलो जिला अध्यक्ष हाजी सुभान खां सिंगारिया ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार में मेवात क साथ सौतेला व्यवहार हुआ है । उन्होंनेे कहा कि कोरोना काल में भाजपा ने जिस तरह शराब माफियाओं को लाभ पहुंचाने का काम किया है वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंनेे कहा कि मेवात के मेडिकल कॉलेज की भाजपा सरकार में जो अनदेखी हुई है, उससे मेेवात के लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंनेे कहा कि आने वाले समय में प्रदेश के अंदर इनेलो पार्टी अपनेेेे रूठे कार्यकर्ताओं को मनाकर प्रदेश में फिर से सरकार बनाने का काम करेगी। इस अवसर पर नूंह हल्का अध्यक्ष इब्राहिम पहलवान, फिरोजपुर झिरका के हल्का अध्यक्ष इकबाल, वहीद खान, जब्बार व जुबेर सहित अन्य मौजूद रहे।