प्रमोशन की एवज में रिश्वत लेते रोडवेज के दो क्लर्क रंग हाथों काबू

IN8@सिरसा…विजीलेंस विभाग की हिसार व सिरसा की संयुक्त टीमों ने कार्यवाही करते हुए रोडवेज के सिरसा कार्यालय में नियुक्त दो क्लर्कों को प्रमोशन की एवज में आठ हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। विजीलेंस की टीम ने रोडवेज के दो अन्य कर्मचारियों को भी पूछताछ के लिए काबू किया है। रोडवेज कर्मचारियों को जब विजीलेंस की कार्यवाही बारे पता चला तो उन्होने एक कर्मचारी को गलत फंसाने का आरोप लगा बस स्टैंड परिसर में जाम लगा दिया। जाम लगाने की सूचना मिलते ही सिटी एसएचओ मौके पर पहुंचे लेकिन बेकाबू होती स्थिति को देखते हुए डीएसपी आर्यन चौधरी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को शांत किया। जानकारी के अनुसार के रोडवेज के एक परिचालक ने विजीलेंस को सूचना दी थी कि बस स्टैंड कार्यालय के कलर्क पृथ्वी सिंह द्वारा उससे प्रमोशन की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही है।

परिचालक ने कलर्क से आठ हजार रूपये रिश्वत देने बारे फोन पर बात कर ली और इसकी सूचना विजीलेंस को दे दी। शिकायतकर्ता ने विजीलेंस को बताया कि रोडवेज कार्यालय में काफी समय से यह खेल चल रहा है और बिना पैसे कोई काम नही होता। सूचना पुख्ता कर विजीलेंस की टीम ने रंग लगे नोट परिचालक के हाथ में थमा दिए। कलर्क ने मंगलवार दोपहर को परिचालक को पैसे देने के लिए बुलाया था। जैसे ही कलर्क ने परिचालक से नोट लिए तो उसे विजीलेंस की टीम ने पृथ्वी व ओमप्रकाश के साथ-साथ दो अन्य कर्मचारियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। इस बात की सूचना जैसे ही रोडवेज कर्मचारियों को मिली तो सभी बस स्टैंड परिसर में इकटठा हो गए बसों को टेढ़ा-मेढ़ा खड़ा कर जाम लगा दिया।

कर्मचारियों का कहना था कि जिन लोगों ने गलत काम किया है,उन्हें सजा मिलनी चाहिए लेकिन इस मामले में ओमप्रकाश से कोई नगदी नही मिली है,जबकि अन्य कर्मचारियों को जबरन उठाया गया है।मामले को बढ़ता देख कर्मचारियों को शांत करने के लिए डीएसपी आर्यन चौधरी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को ये आश्वासन दिलाया कि किसी के साथ भी कोई गलत कार्यवाही नही होगा।