फिरोजपुर झिरका विधानसभा के 175 गांवों में घर-घर तक पहुंचाया जाएगा पीने का पानी : विधायक मामन खान इंजीनियर


आस मोहम्मद@नूंह,मेवात …फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान इंजीनियर विधानसभा के सभी गांवों में पीने का पानी घर-घर तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह गंभीर हैं। शनिवार को जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर ने भादस गांव में बनने वाले एमबीएस व जलालपुर गांव में बनने वाले आईबीएस को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान विधायक मामन खान इंजीनियर ने फिरोजपुर झिरका के 43 गांवों में घर-घर तक वाटर सप्लाई की लाइन पहुंचाने के लिए जल्द से जल्द लाइन डालने की विभाग के अधिकारियों से मांग की। जिससे लोगों को घर-घर तक पानी पहुंचाया जा सके। इतना ही नहीं विधायक मामन खान इंजीनियर ने कहा कि जो गांव वाटर सप्लाई की लाइन डालने से बच गए हैं, उनका भी जल्दी एस्टीमेट तैयार कर उन गांवों में भी पानी की लाइन बिछाने का काम किया जाएगा।

आपको बता दें कि फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान इंजीनियर ने विधायक बनते ही लोगों की समस्याओं का समाधान कराना शुरू कर दिया था । बिजली – पानी की समस्या हो या फिर नहरी पानी की। किसानों की नहरी पानी की मांग हो या फिर सड़कों की बात हो ,फिरोजपुर झिरका की अनाज मंडी में किसानों की फसल की खरीद शुरू करवाना आदि सभी मुद्दों को विधायक मामन खान ने विधायक बनते ही गंभीरता से लेना शुरू कर दिया था। जिससे विधायक मामन खान इंजीनियर का लगातार क्षेत्र की जनता में विश्वास और भरोसा बढ़ता जा रहा है।

आज क्षेत्र के लोग मामन खान द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को देख कर उनकी वाहवाही करते नजर आ रहे हैं। विधायक मामन खान इंजीनियर ने शनिवार को विभाग के अधिकारियों से कहा कि उनके क्षेत्र के 175 गांवों में जल्द से जल्द पीने का पानी घर-घर तक पहुंचाने के लिए विभाग पूरी तरह मुस्तैद हो जाए। ताकि लोगों को उनका हक मिल सके। इतना ही नहीं मामन खान इंजीनियर ने कहा कि उनकी विधानसभा के अंदर महिलाओं को दूरदराज से पानी लाने के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन जल्द ही उनके क्षेत्र के 175 गांवों में घर-घर तक पीने का पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा । जिससे महिलाओं को पीने के पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इतना ही नहीं विधायक मामन खान इंजीनियर ने विभाग के अधिकारियों से जलालपुर व भादस गांव में बनने वाले एमबीएस व आईबीएस को जल्द से जल्द बनाने की मांग की, ताकि लोगों को रेनिवेल का पानी जल्द से जल्द मिल सके।