बेंगलुरु में हिंसा की एक्टर जीशान अय्यूब ने की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात हुई हिंसा की एक्टर जीशान अय्यूब ने कड़ी निंदा की है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अय्यूब ने कहा कि जो भी हुआ वो गलत है और इसमें कार्रवाई जरूरी है। बेंगलुरू में ये हिंसा एक फेसबुक पोस्ट को लेकर हुई, जिसमें कथित तौर पर पैंगबर मुहम्मद साहब को लेकर कुछ टिप्पणी की गई थी। हिंसा में अभी तक 3 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। संपत्तियों का भी भारी नुकसान हुआ है। कई वाहन इस दौरान जला दिए गए।

60 पुलिसवाले भी हिंसा में घायल

बेंगलुरु में मंगलवार रात हिंसा की शुरुआत पूर्वी बेंगलुरु में पैगंबर मुहम्मद पर एक फेसबुक पोस्ट को लेकर शुरू हुई। यह पोस्ट कांग्रेस के एक विधायक के एक रिश्तेदार ने कथित रूप से फेसबुक पर शेयर की थी। पुलिस की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। हिंसा में 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं, मामले में पुलिस ने अबतक 145 लोगों को गिरफ्तार किया है। हालात को देखते हुए इलाके में CRPF और CISF की कुछ कंपनियों को भी तैनात किया गया है। कर्नाटक के सीएम येदियुरप्‍पा ने घटना के पीछे जिम्‍मेदार लोगों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की बात कही है। वहीं कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारी पार्टी इस घटना की कड़ी निंदा करती है। मैंने आज हमारे विधायकों की बैठक बुलाई है। मैंने हमारे नेता सिद्धारमैया से बात की है, हम शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सरकार को पूरा समर्थन देंगे।

कई इलााकों में कर्फ्यू

हिंसा के बाद बेंगलुरु में धारा-144 लगा दी गई है और डीजे हल्ली, केजी हल्ली और कवल बायरासांद्रा पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दी गई है। फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ने हिंसा वाले इलाकों का भी दौरा किया है। पूर्वी बेंगलुरु में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।