भाजपा विधायक ने नगर परिषद पर 5 करोड़ के घपले का लगाया आरोप

IN8@जींद— भाजपा सरकार के बीते वर्षों में जींद शहर में नगर परिषद द्वारा किये गये कार्यों पर स्थानीय भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने ही करोड़ों का भ्रष्टाचार होने के सीधे-सीधे आरोप लगाते हुए कहा है कि जींद में सारा सौदा लूट लिया गया हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल विकास के लिए 200 करोड़ भेज चुके है और इसके साथ-साथ स्थानीय सांसद रमेश कौशिक भी विकास कार्यों के लिए अच्छी खासी ग्रांट दे चुके हैं। किंतु इसके बावजूद भी गलियां कच्ची पड़ी हैं। भाजपा विधायक के ये तेवर जींद के चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में सोनीपत सांसद रमेश कौशिक की अध्यक्षता में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में सुनने को मिले।
इस मौके पर जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा, डीसी डॉ. आदित्य दहिया, एडीसी डॉ. सत्येंद्र दुहन, जिला प्रधान अमरपाल राणा सहित अन्य नेता और जिले भर के अधिकारी मौजूद थे। 41 एजेंडों को लेकर हुई इस बैठक में भाजपा विधायक कृष्ण मिढ़ा ने नगर परिषद के कार्यों में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तरीके से पांच करोड़ के घपले की आशंका जताते हुए कहा कि कुछ तथ्य आ चुके हैं और कुछ आने बाकी हैं। जो भ्रष्टाचार किया गया है, उसकी फाइल तैयार करके प्रदेश के गृह एवं निकाय मंत्री अनिल विज को भेजी जाएगी। नगर परिषद ने विकास कार्यों की आड़ में जो खेल खेला है, उसकी बदनामी हम नहीं भुगतेंगे।
शायराना अंदाज में विधायक ने कहा कि, लूट गई तू शर-बसर,आता नजर कुछ नहीं, हो गया बर्बाद घर, खबर तुझको कुछ नहीं। जिन अधिकारियों ने किसी के कहने से गलत कार्य किये है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए नगर परिषद के अधिकारी शहर पर रहम करें। विधायक के उठे सवालों पर सांसद रमेश कौशिक ने अधिकारियों से कहा कि शर्म करें, अन्यथा सभी फंसोगे। जनता की सेवा के लिए लगाये गये हो, इसलिए निष्पक्ष और गंभीरता से जनता के कार्य करो। विधायक मिढ़ा ने प्रधानमंत्री आवास योजना(पीएमएवाई) का लाभ कुछेक पार्षदों द्वारा लिये जाने को तय नियमों की उल्लंघना और शर्मनाक बताया तो डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने मौके पर ही नगर परिषद ईओ को निर्देश दिये कि जो भी इस तरह का कार्य करने में संलिप्त मिले, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएं। ऐसे पार्षदों की सदस्यता को रद्द करने के लिए सरकार को लिखेंगे। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि जींद जिले का विकास करवाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है, इसलिए अधिकारी विभिन्न योजनाओं के तहत अधिकाधिक विकास कार्य पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। इस उद्देश्य की प्राप्ति में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही एवं कोताही सहन नहीं होगी।
गांव की हद्दूद में नगर परिषद ने बना दिया रोड़
सोनीपत सांसद रमेश कौशिक ने जींद शहर में जिन चार-पांच रेलवे पार्कों की सौगात दी थी, उन्हें बनाने वाली नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने संदेह जताया कि करोड़ों लगने के बाद भी जिन पार्कों में व्यक्ति घूमने नहीं जाते, वह कैसे पार्क। विधायक ने कहा कि रेलवे के किस पार्क में क्या कुछ और कितना राशि का लगाया गया, इसकी डिटेल दें। विधायक मिढ़ा ने नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर ओर भी सवाल छोड़ते हुए कहा कि सीबिया फॉर्म हाऊस गांव की हद्दूद में है। इसके बावजूद भी नगर परिषद ने वहां बड़ा रोड़ बनाने का काम किया हैं। 18 फुट से ज्यादा चौड़ी सड़कों पर ब्लॉक टाइलें नहीं लग सकती, इसके बावजूद भी यह कार्य करना अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर संदेह जता रहा है। सरकार का पैसा अनाप-शनाप तरीके से खर्च किया गया हैं।