राजकीय सम्प्रेक्षण गृह किशोर का जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर: तहसील सदर के पास राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (किशोर) का आज जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बाल बन्दियों को दिये जा रहे भोजन एवं किचन का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई रखने के निर्देश संबंधित को दिये। साथ ही सम्प्रेक्षण गृह में नए बन्दियों के लिए बनाये गये क्वारेन्टाइन सेन्टर का निरीक्षण करते हुए आवश्यक जानकारी हासिल की।
जिलाधिकारी ने बैरक/कक्षों में बाल बन्दियों से दिये जा रहे खाने, पानी, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं के संबंध मै जानकारी हासिल की। बच्चा जेल में बाल बन्दियों को भविष्य के लिए अच्छी शिक्षा दिये जाने एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए उनकी प्रतिभाओं से संबंधित शिक्षा दिये जाने के संबंध में भी जानकारी हासिल की। उन्होंने बाल बन्दियों से कहा कि यहां से अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हुए वह पूर्व में की गई बुराईयों को भुलाकर समाज में एक अच्छे व्यक्ति का जीवन व्यतीत करें। इसके लिए प्रशासन की ओर से शिक्षा, रोजगार के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिसमें उनके द्वारा एकाग्रता से ध्यान लगाकर अपने जीवन को बेहतर बनाना है।

बाल बन्दियों द्वारा समस्याओं से अवगत कराये जाने पर संबंधित अधिकारी को निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर डाॅ0 सदानन्द गुप्ता, सीओ राघवेन्द्र कुमार मिश्र, जिला प्रोबेशन अधिकारी नागेन्द्रपाल सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।