रेस्टोरेंट व्यवसाय खोलने को लेकर थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर( गुलावठी) नगर क्षेत्र में शाहकारी व‌ मांसाहारी रेस्टोरेंट तथा बिरयानी रेहड़ी व्यवसाय को नियमानुसार खोले जाने की मांग को लेकर नवदीप व्यापारी सुरक्षा संगठन ने एक ज्ञापन थानाध्यक्ष को सौंपा।

संगठन के प्रदेश संयोजक सचिन एन.वर्मा के नेतृत्व में आज दर्जनों रेस्टोरेंट व्यापारी कोतवाली गुलावठी पहुंचे तथा ज्ञापन देकर कहा कि पिछले 4 माह से चले आ रहे लॉकडाउन ने व्यापार जगत को अत्यंत प्रभावित किया है, जिस कारण मध्यम एवं निम्न वर्ग के व्यापारी को अपने परिवार के भरण पोषण के लिए अत्यंत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके दृष्टिगत पिछले दिनों जिलाधिकारी महोदय बुलंदशहर द्वारा व्यापारियों की मांग एवं जनहित को देखते हुए जनपद भर में संपूर्ण बाजार खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी। इसके साथ-साथ फास्ट फूड रेस्टोरेंट को भी पैकिंग कर बेचने की तथा मांस व्यापारियों को भी व्यवसाय करने की अनुमति प्रदान की गई थी। परंतु संपूर्ण बाजार खोलें जाने के बावजूद भी अभी तक शाकाहारी व मांसाहारी रेस्टोरेंट व्यवसाय को खोलने जाने की स्पष्ट अनुमति नहीं दी गई है|

जिस वजह से अनेकों स्थानों पर ऐसी स्थिति भी है जहां इस व्यापार से जुड़े व्यापारी अपनी जीविका चलाने के लिए चोरी-छिपे भी अपना यह रोजगार करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। रेस्टोरेंट व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों पर आश्रित कर्मचारी तथा उनके परिवार के सामने भी अब भूखा मरने की नौबत आ गई है। जिसको लेकर आज नवदीप व्यापारी सुरक्षा संगठन ने रेस्टोरेंट्स एवं रेहड़ी व्यवसाय को नियमानुसार खोलने की अनुमति प्रदान कराने को लेकर कार्यवाहक थानाध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौंपा।

इस मोके पर नवदीप व्यापारी सुरक्षा संगठन के संयोजक उत्तर प्रदेश सचिन एन वर्मा व शकील अहमद, मोहम्मद जाकिर, रशीद अहमद, मोहम्मद गफ्फार, ताहिर हमीद खान, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद शहजाद, राशिद वसीम, आस मोहम्मद, जावेद आदि अनेकों रेस्टोरेन्ट व्यवसायी मौजूद रहे।