वीडियो बनाकर विवाहिता ने लगाई फांसी, मौत

  • ससुरालियों पर लगाया बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप
  • पति व सास समेत 8 पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज, पति व सास गिरफ्तार

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र में वीडियो बनाने के बाद विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से पूर्व बनाई गई वीडियो में विवाहिता ने ससुरालियों पर बेरहमी से मारपीट करने और घर में बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाते हुए पूरी तरह से ससुरालियों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है।

घटना के बाद जहां मृतका के मायके वालों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में पति व सास समेत ससुराल पक्ष के 8 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ग्राम अकबरपुर बहरामपुर निवासी चांदनी का निकाह बुद्ध विहार में ग्रीन होटल शनि बाजार के निकट रहने वाले कमरुद्दीन खान से 7 फरवरी वर्ष 2016 में हुआ था। आरोप है कि निकाह के कई महीने बाद ही ससुरालियों ने चांदनी को दहेज को लेकर प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। उसके साथ मारपीट की जाने लगी। दो बच्चों के जन्म के बाद भी ससुरालियों ने चांदनी का उत्पीडऩ करना बंद नहीं किया और वह उसे लगातार प्रताडि़त करते रहे।

कई बार चांदनी ने इसकी शिकायत मायके वालों से की। जिस पर उन्होंने ससुरालियों से चांदनी का उत्पीडऩ न करने के लिए कहा, लेकिन ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और वह चांदनी का उत्पीडऩ करते रहे। जिससे दुखी होकर चांदनी ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले चांदनी ने एक वीडियो बनाया।

जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार ससुरालियों को बताया है। विजयनगर थाना प्रभारी देवेन्द्र बिष्ट ने बताया कि मृतिका के वीडिया और उसके परिजनों की शिकायत पर मृतका के पति समेत ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पति कमरुद्दीन, सास जुबैदा को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस प्रयास कर रही है।

मैं जीना चाहती हूं ससुराल वाले जीने नहीं देते…
मौत को गले लगाने से पहले चांदनी ने जो वीडियो बनाया है उसने कहा है कि ससुराल वाले मेरे साथ लगातार मारपीट करते हैं। बंधक बनाकर घर में रखा जाता है और घर के बाहर नहीं निकलने देते। मेरे दो बच्चे हैं और मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं। मैं जीना चाहती हूं लेकिन ससुराल वाले जीने नहीं देते है। उनका उत्पीडऩ लगातार बढता जा रहा है। मेरे मरने के बाद मुझे इंसाफ दिलाना। मेरी मौत के जिम्मेदार पति कमरुद्दीन और सास के अलावा सभी ससुराल वाले हैं।