वेंडिंग जोन मामले में नियम से होगी कार्यवाही

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। नगर निगम मुख्यालय में मंगलवार को वेंडिंग जोन मामले पर विस्तृत चर्चा के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने की। जिसमें टीवीसी कमेटी के पदाधिकारी, वसुंधरा जोन के स्ट्रीट वेंडर, डूडा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

वेंडिंग जोन को लेकर चल रहे विषय पर नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने नियम से कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। जिसमें लगातार कार्यवाही भी चल रही है। वसुंधरा स्ट्रीट वेंडरों ने भी अपना विषय नगर आयुक्त के समक्ष रखा। बैठक में टीवीसी के मेंबर पार्षद राजीव शर्मा तथा राजेंद्र त्यागी द्वारा भी टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक समय-समय पर करने के लिए कहा। ताकि वेंडिंग जोन पर सही निर्णय लेते हुए नियमानुसार कार्यवाही शीघ्र से शीघ्र की जाए। जिससे स्ट्रीट वेंडरों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

नगर आयुक्त ने वेंडिंग जोन पर विस्तृत चर्चा करते हुए वसुंधरा जोन वेंडरों की बात सुनते हुए अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी संजीव सिन्हा तथा दो टीवीसी मेंबर को लेते हुए कमेटी गठन का आदेश दिया है। जिसके द्वारा वसुंधरा जोन में बैठे हुए स्ट्रीट वेंडरों की जांच की जाएगी। जिससे नियम अनुसार कोर्ट के आदेश आने के उपरांत कार्यवाही होगी। ताकि शहर हित में बेहतर कार्य नगर निगम की देखरेख में कराया जा सकें। बैठक में एसपी ट्रैफिक ज्ञानेन्द्र सिंह, एडीएम सिटी बिपिन कुमार, तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।
फोटो न:  5