शामली में संक्रमण की ‘सुनामी’, 40 लोग कोरोना पाॅजिटिव

  • दिनों दिन दोगुने से अधिक होती जा रही कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या
  • अब कम्यूनिटी स्प्रैड की तरफ इशारा कर रही मरीजों की बढ़ती तादात, लोगों में दहशत

दीपक वर्मा@ शामली। जनपद में शनिवार को कोरोना ने पिछले तमाम रिकार्ड तोड़ दिए। एक ही दिन में 40 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आने से सनसनी फैल गई। इनमें सबसे अधिक नगर के मौहल्ला जैन स्ट्रीट और मण्डी ज्वाहरगंज में हैं, जहां छह साल के बच्चे से लेकर 85 साल के वृद्ध तक कोरोना संक्रमित मिले हैं। दो ही स्थान पहले से ही हाॅटस्पाॅट के तहत सील हैं। जनपद में संक्रमित कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है।
जनपद में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है। शनिवार को एक महिला स्वास्थ्य कर्मी समेत 40 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव प्राप्त हुई है, जो करीब चार महीने में अबतक की एक दिन मंे सबसे अधिक है।
शामली के मौहल्ला जैन स्ट्रीट मंे शनिवार को तेरह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिली है, इससे मौहल्ले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। यह मौहल्ला पहले से ही हाॅटस्पाॅट क्षेत्र घोषित कर सील किया गया है। शनिवार को जो लोग कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। गत 16 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौहल्ले मंे रेंडम सेंपलिंग की थी, जिनकी रिपोर्ट आज प्राप्त हुई, उनमें छह और आठ साल के दो बालक, 28 वर्षीय युवक, 38 वर्षीय महिला, 65 वर्षीय पुरुष, 55 वर्षीय महिला, 70 वर्षीय वृद्ध, उसका 46 वर्षीय बेटा, 26 वर्षीय युवक, 75 वर्षीय वृद्ध महिला, 70 वर्षीय वृद्ध महिला, 53 वर्षीय महिला और उसका 27 वर्षीय पुत्र शामिल है।

नगर के ही हाॅटस्पाॅट मण्डी ज्वाहरगंज में आठ कोरोना मरीज मिले हैं। गत दिवस कोरोना पाॅजिटिव आए एक व्यक्ति की 23 वर्षीय पुत्री, 47 वर्षीय पत्नी भी कोरोना संक्रमित आयी हैं। इसके अलावा पूर्व में मिले कोरोना मरीज के क्लाॅज कांटेक्ट एक 85 वृद्धा, 23 व 24 वर्षीय दो सगी युवतियां, एक 48 वर्षीय एक व्यवसायी, उनकी 45 वर्षीय पत्नी, 75 वर्षीय माता की रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव आयी है। नगर के मौहल्ला नौकुआं रोड़ पर एक बीस वर्षीय युवक कोरोना पाॅजिटिव आया है।
थानाभवन के मौहल्ला रोगनग्रान में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहां के निवासी 60 वर्षीय व्यवसायी, उनकी 58 वर्षीय पत्नी, 39 वर्षीय पुत्र, पुत्रवधू और 12 वर्षीय पौत्र शामिल है। कस्बा कैराना में दो सगे भाई कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। इसके अलावा कैराना के ही मौहल्ला सरावज्ञान की एक 59 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है। उक्त महिला का यशोधरा सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पीटल गाजियाबाद में उपचार चल रहा है और गत 15 जुलाई को उसका वहीं सेंपल लिया गया था।

झिंझाना के गांव खानपुर कला में एक 35 वर्षीय व्यक्ति कोरोना मरीज मिला है। जनपद के ही कस्बा कांधला मंे एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं, जिनमें 19 वर्षीय युवक, 38 वर्षीय व्यक्ति, 38 वर्षीय महिला, 38 वर्षीय व्यक्ति, नौ वर्षीय बालिका, 12 वर्षीय बालक, 27 वर्षीय महिला, 60 वर्षीय वृद्धा, और 38 वर्षीय महिला शामिल हैं। इन सबके गत 16 जुलाई को सेंपल लिए गए थे और अधिकांश पूर्व मंे कोरोना संक्रमित मिले मरीज के क्लाॅज कांटेक्ट हैं।

जसजीत कौर, जिलाधिकारी, शामली ने कहा…
शनिवार को जिले में 40 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट प्रयोगशाला से प्राप्त हुई है, ये पहले से ही कोरोना पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोग हैं जबकि दो-तीन मरीज रैंडम सैपल के हैं। पॉजीटिव मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट करते हुए उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उक्त लोग रहते थे वहां पहले से ही हाॅट स्पाॅट हैं जहां सफाई व सैनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है और जो हाॅट स्पाॅट नहीं है, उन स्थानों को हाॅट स्पाॅट बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। चार मरीज शनिवार को डिस्चार्ज हो गए हैं अब जिले में 95 एक्टिव केस हैं।