शामली आसपास: ड्रग इंस्पैक्ट ने मैडिकल स्टोर पर की छापेमारी

संवाददाता@ कांधला। शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने अपनी टीम के साथ कैराना रोड स्थित एक मैडिकल स्टोर पर छापेमारी की। टीम ने मेडिकल स्टोर के फ्रिज से एक टीटी का एंजेक्शन बरामद किया है, उक्त इंजेक्शन को दो से आठ डिग्री में रखा जाता है, जबकि स्टोर संचालक ने उक्त इंजेक्शन को चालीस डिग्री में रख रखा था। वहीं मेडिकल स्टोर में दवाईयों का कोई रिकार्ड नहीं मिला है। ड्रग टीम ने मौके से दो दवाईयों के सैंपल लेकर लखनऊ जांच के लिए भेज दिए है। वहीं टीम ने कस्बे के हीं विनीत मेडिकल स्टोर संचालक पर भी छापेमारी की। टीम ने स्टोर संचालक को चेतावनी देकर छोड दिया है। मामले में ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार का कहना है कि एक मेडिकल स्टोर को सीज करने के साथ हीं दो सैंपल जांच के लिए भेजे गए है।

शामली जैसे जाम का असंर कांधला में देखने मिला
संवाददाता@ कांधला। कैराना-शामली मार्ग का टैªफिक कांधला की और आने से जाम की भंयकर स्थित बनी हुई है। प्रतिदिन आमजन के साथ राहगिरों को जाम से जूझना पड रहा है। शुक्रवार को भी नगर के कई मार्गो पर जाम की भंयकर स्थिति बनी रही। शुक्रवार की सुबह सैकड़ों वाहनों का काफिला फिर से छोटी व बडी नहर के बीच में जाम में फस गया। दोपहर तक वाहन जाम में बुरी तरह से फसे रहे। चिलचिलाती धूम में जाम में फसे लोगों को हालत बेहाल हो गया। पुलिस को मदद के लिये मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने कडी मशक्कत के बाद वाहनों को एक एक कर जाम से निजात दिलाकर अपने गतंव्य के लिये रवाना कर दिया। भंयकर जाम से निकलने के बाद राहगिरों व कस्बे के लोगों ने राहत की सांस ली।

कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का सिलसिला जारी
दीपक वर्मा@ शामली। जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का क्रम जारी है। शुक्रवार को जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में मौहल्ला विवेक विहार निवासी एक व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव निकला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पाॅजिटिव को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, साथ ही उसके परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए हैं। डीएम के निर्देश पर मौहल्ले को सील कर हाॅट स्पाॅट की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है, वहीं सैनेटाइजर का छिडकाव भी कराया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार जिले में एक के बाद एक कोरोना पाॅजिटिव केस मिलते जा रहे हैं। गुरुवार को भी क्षेत्र के गांव लिसाढ निवासी एक युवक कोरोना पाॅजिटिव निकला था जो कुछ दिन पूर्व दिल्ली से बाइक पर सवार होकर गांव आया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक के सैंपल जांच के लिए भेजे थे जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी थी। युवक को उपचार के लिए झिंझाना के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में एक और व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव मिला है, उक्त व्यक्ति टंकी रोड स्थित मौहल्ला विवेक विहार का रहने वाला है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पाॅजिटिव व्यक्ति को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया, साथ ही उसके परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं तथा सभी को होम क्वारंटीन रहने के कडे निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर विवेक विहार में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद उक्त मौहल्ले को सील कर हाॅट स्पाॅट बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है वहीं सैनेटाइजर का छिडकाव भी किया जा रहा है। एक और केस मिलने के बाद जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या अब 10 हो गयी है।