संपर्क में आए मरीजों की जांच से कम हुआ प्रकोप, जिले में मिले 106 नए संक्रमित

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। कोरोना संक्रमितों की मरीजों की जिले में संख्या फिलहाल कम नहीं हो रहा है, मगर मौत का आंकड़ा फिलहाल 67 पर ही टिका हुआ है। पहले के सापेक्ष कोरोना वायरस का प्रकोप अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने कहा कि संपर्क में आने वाले लोगों की जांच से लेकर संक्रमितों का उपचार बेहतर तरीके से होने से अब वायरस का प्रकोप कम होने लगा है।

जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी अब बढ़ रहा हैं। वहीं,कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या भी पहले के सापेक्ष बढ़ रही है। पिछले 15 दिन से कोरोना संक्रमण के मामले कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी। लेकिन पिछले 4 दिन से संक्रमित मरीजों की संख्या फिर से बढऩे लगी है।

सोमवार को 106 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है हालांकि संक्रमण मुक्त होगी। ओम आइसोलेशन एवं अस्पतालों से 135 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 7341 पहुंच गई है।

इनमें से 6204 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जबकि अभी भी 1070 मरीजों का होम आइसोलेशन एवं अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है अदालत में संक्रमित मरीज की पुष्टि होने से मंगलवार को अदालत बंद कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन होने 24 घंटे के बाद अदालत में कामकाज फिर शुरू होगा। मंगलवार को सुने जाने वाले सभी मुकदमों में 6 अक्टूबर की तारीख लगा दी गई है। जिले में अब 67 मौत की पुष्टि की है।