सांड ने महिला पर किया हमला, पेट फाडा

महिला की हालत गंभीर, पुत्र बाल-बाल बचा
दीपक वर्मा@ शामली। शनिवार को शहर के नाला पटरी स्थित सब्जी मंडी में एक उत्पाती सांड ने पुत्र के साथ खरीददारी करने आई एक महिला पर हमला बोल दिया। सांड ने पहले महिला को सींगों पर उठाकर जमीन पर पटका फिर सींग से महिला का पेट फाड डाला जिससे महिला बुरी तरह लहुलुहान हो गयी। महिला को एक निजी चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत बेहद चिंताजनक देखते हुए महिला को रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर एक महिला अपने पुत्र के साथ गांधी चैंक स्थित नाला पटरी सब्जी मंडी में खरीददारी के लिए आयी थी। जब मां-बेटा खरीददारी कर रहे थे, तभी एक उत्पाती सांड ने महिला पर हमला बोल दिया तथा उसे सींगों पर उठाकर जमीन पर पटक दिया, सांड ने अपने नुकीले सींग से महिला का पेट फाड डाला जिससे उसकी आतंें तक बाहर निकल आयी और वह बुरी तरह लहुलुहान हो गयी। लोगों ने लाठियां, पानी व अन्य साधनों से किसी प्रकार सांड को भगाया तथा महिला को तुरंत ई-रिक्शा के माध्यम से एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने महिला की हालत बेहद चिंताजनक देखते हुए उसे रैफर कर दिया। वहीं महिला के पुत्र की सूचना पर अन्य परिजन भी रोते बिलखते मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद भारी संख्या में व्यापारी भी एकत्र हो गए। गुस्साए व्यापारियों ने आरोप लगाया कि सब्जी मंडी, गांधी व बडा बाजार में कई आवारा सांड घूमते रहते हैं जो आए दिन किसी न किसी को टक्कर मारकर घायल करते रहते हैं।
शहर में आवारा गौवंशों का आतंक
शामली। शहर में इन दिनों आवारा गौवंशों का आतंक व्याप्त है। शहर के विभिन्न स्थानों पर आवारा गौवंश आए दिन किसी न किसी व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर रहे हैं लेकिन नगर पालिका अधिकारी पूरी तरह मौन साधे हुए हैं, सांडों के कारण किसी दिन कोई बडा हादसा हो सकता है। शहर के वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड, सुभाष चैंेक, गांधी चैंक, बडा बाजार, कबाडी बाजार, रेलवे रोड, मिल रोड, भिक्की मोड, माजरा रोड आदि स्थानों पर आवारा गौवंश धडल्ले से सडकों पर घूमते रहते हैं। कुछ गौवंश तो इतने खतरनाक हैं कि आने जाने वाले लोगों पर भी हमला करने से नहीं चूकते।