सादगीपूर्ण तरीके से घरों में ही मनी ईद

मुस्लिमों ने सौहार्द, भाईचारा व कोरोना के खात्मे की दुआ की
ईद को लेकर पुलिस प्रशासन भी रहा अलर्ट, ड्रोन से कराई गई निगरानी
मस्जिदों व मुस्लिम बाहुल्य मौहल्लों में भी तैनात रहा पुलिस फोर्स
शामली। ईद-उल-फितर का पर्व सोमवार को जिलेभर में बेहद सादगीपूर्ण तरीके से घरों पर ही मनाया गया। पर्व पर मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा कर खुदा से देश में आपसी सौहार्द, भाईचारा एवं कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की दुआ की। त्यौहार पर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट रहा। किसी को भी सामूहिक रूप से नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी गयी। शहर की बडा बाजार स्थित जामा मस्जिद के अलावा अन्य मस्जिदों के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी थी, वहीं ड्रोन से भी मस्जिदों व मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में कडी निगरानी की गयी। मुस्लिमों ने ईद के मौके पर गले मिलने से भी परहेज किया तथा दूरी से ही एक-दूसरे को ईद की बधाई दी।


जानकारी के अनुसार मुस्लिम समुदाय का प्रमुख त्यौहार ईद-उल-फितर का पर्व सोमवार को जिलेभर में बेहद सादगीपूर्ण तरीके से घरों में ही मनाया गया। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुदा से देश में अमन-चैन, सौहार्द, भाईचारा एवं कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की दुआ की। घरों में नमाज के बाद लोगांे ने गले मिलने से भी पूरी तरह परहेज किया तथा दूरी बनाकर एक दूसरे को ईद की मुकारकबाद दी। ईद के त्यौहार को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट दिखाई दिया। शहर के बडा बाजार स्थित जामा मस्जिद के अलावा सभी मस्जिदों के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिसकर्मी भी मुस्लिम बाहुल्य मौहल्लों में गश्त करते नजर आए। पुलिस ने ड्रोन से भी मस्जिदांे व मुस्लिम मौहल्लों में कडी निगरानी कराई ताकि पता चल सके कि कहीं सामूहिक रूप से नमाज तो अदा नहीं की जा रही है।

देहात भी सादगी से मनाई ईद
शामली। ईद-उल-फितर का त्यौहार देहात क्षेत्रों में भी सादगी से मनाया गया। थानाभवन व जलालाबाद में मुस्लिमों ने घरों में ही रहकर ईद की नमाज अदा की तथा देश से जल्द कोरोना को खत्म करने की दुआ मांगी। नमाज के दौरान व बाद में एक दूसरे को बधाई देने के साथ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। नमाज के वक्त कस्बे व आसपास के गांवों में पुलिस बल मुस्तैद रहा। वहीं कांधला, कैराना, झिंझाना व गढीपुख्ता, चैसाना में भी लोगों ने घर में रहकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा की तथा एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।