स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया सीएचसी का निरीक्षण

एक्सरे रुम, महिला वार्ड, इमरजैंसी रुम का भी किया दौरा
दीपक वर्मा @ शामली। सरकार द्वारा भेजी गयी गर्वनमेंट आफ इंडिया की 6 सदस्यीय टीम ने बुधवार को शहर के राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने अस्पताल के वार्डों, इमरजैंसी रुम सहित चिकित्सकों के कक्षों का भी निरीक्षण किया जहां सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त मिली। टीम ने चिकित्सालय में आने वाले मरीजों का उचित उपचार करने के भी निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा भेजी गयी गर्वनमेंट आफ इंडिया की की 6 सदस्यीय टीम ने बुधवार को शामली राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

इस दौरान टीम ने महिला वार्ड, एक्सरे रुम, पर्ची कक्ष, आपरेशन थियेटर सहित इमरजेंसी का भी निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों से मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। टीम ने अस्पताल में साफ सफाई, पेयजल आपूर्ति, बिजली आदि के संबंध में भी जानकारी ली तथा अस्पताल में आने वाले मरीजों को उचित उपचार दिए जाने के निर्देश दिए।

टीम का कहना था कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर राजकीय चिकित्सालय निरीक्षण किया गया है, निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त मिली, चिकित्सकों को अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके तिमारदारों को कोरोना संक्रमण, उससे बचाव के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान सभी चिकित्सक अपनी-अपनी ड्यूटी पर मिले।