हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी योगेश ने किया कोर्ट में सरेंडर

आस मोहम्मद@नूंह-मेवात—नूंह के आलदोका गांव में बीते 17 जुलाई को गांव के कुछ युवकों द्वारा पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही किशनचंद पुत्र ओमप्रकाश युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने गांव के तीन युवकों को पर हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस उसी दिन से इन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। रविवार की देर शाम इस मामले के एक आरोपी योगेश पुत्र महेश ने नूंह कोर्ट में सरेंडर कर दिया।
आरोपी के कोर्ट में सरेंडर के बाद पुलिस ने आरोपी को अपने कब्जे में लेकर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस मामले की आगामी जांच में जुटी हुई है। बता दें कि इंडरी खंड के गांव आलदौका निवासी मृतक किशनचंद (18)पुत्र ओमप्रकाश (47) नूंह से बाइक पर अपने गांव जा रहे थे। लेकिन जैसे ही वह आलदौका गांव के जिम के पास पहुंचे तो अचानक उनके पीछे से आ रहे गांव के ही हेंडल पुत्र उदय, लबड़ी पुत्र राजबीर, योगेश पुत्र महेश व गांव के अन्य युवक टंगल ने उनके ऊपर गोली चला दी। जिसमें किशनचंद की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ओमप्रकाश के पेट में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उक्त सभी युवक वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे।
पुलिस ने मृतक के घायल पिता को नलहड़ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया था। इस मामले में त्वरित कार्रवाई को लेकर ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने भी पुलिस कप्तान से कई बार गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी। लेकिन पुलिस के डर से इस मामले के एक आरोपी योगेश पुत्र महेश ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। अभी पुलिस को अन्य दो आरोपियों की अभी तलाश है।
क्या कहते हैं डीएसपी सुधीर तनेजा


नूंह डीएसपी सुधीर तनेजा ने बताया कि कुछ दिन पहले आलतू का गांव में गांव के ही लोगों द्वारा पिता पुत्र पर गोली चलाई गई थी जिसमें पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई थी और पिता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था। इस मामले के एक आरोपी योगेश को गिरफ्तार कर लिया गया है उक्त आरोपी का कोरोना टेस्ट कराने के बाद पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लेकर चार दिन की रिमांड पर लिया है। अभी इस मामले के अन्य दो आरोपियों की भी पुलिस तेजी से तलाश कर रही है। जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा