सामाजिक संगठनों ने मेवात की दशकों पुरानी मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

आस मोहम्मद@नूंह,मेवात—मेवात के अतिरिक्त उपायुक्त विक्रम सिंह को देश के राष्ट्रपति के नाम मेवात की वर्षों पुरानी मांगों को लेकर मेवात के सामाजिक संगठनों ने एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें मेव कोम को एसटी का दर्जा देने, मेवात में रेलवे लाइन, यूनिवर्सिटी,सोहना से लेकर अलवर बॉर्डर तक फोरलेन सडक आदि मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया ।
इस दौरान जावेद खान एडवोकेट काटपुरी और वरिष्ठ समाजसेवी रशीद अहमद एडवोकेट ने ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मेवात की वर्षों पुरानी मुख्य मांगों को लेकर उन्होंने राष्ट्रपति के नाम मेवात के अतिरिक्त उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मुख्य मांगों को प्रमुखता से उठा कर उन्हें पूरा कराने की मांग की गई है । इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आज मेवात विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है। मेवात में कोई भी बेहतर शिक्षण संस्थान नहीं है। आजादी के 74 साल बाद भी मेवात में रेलवे लाइन नहीं बिछाई गई है। इतना ही नहीं सोहना से लेकर अलवर बॉर्डर तक फॉर लाइन सड़क ना होने के कारण मेवात की जनता दुर्घटनाओं की शिकार हो रही है।
उन्होंने कहा कि उन्हें अतिरिक्त उपायुक्त विक्रम सिंह ने भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को जल्द ही राष्ट्रपति तक पहुंचाया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी सभी मांगें जायज हैं और इन्हें मनवाने की भी सिफारिश की जाएगी। जावेद एडवोकेट ने कहा कि अगर इन मांगों को जल्द ही पूरा नहीं किया गया तो वह जल्द ही जिला लेवल पर एक आंदोलन कर इन मांगों को मंगवाने के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे ।
उन्होंने कहा कि आज अशिक्षा और बेरोजगारी के चलते मेवात विकास में काफी पिछड़ गया है। आज मेवात देश का सबसे पिछड़ा जिला होने के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी काफी पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि मेवात के तीनों विधायकों को मिलकर भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा ताकि आने वाले विधानसभा सत्र में भी इन मांगों को प्रमुखता से विधानसभा में उठाया जाए। इस दौरान मेवात के सामाजिक संगठनों के साथ-साथ मेवात के काफी युवा मौजूद रहे।