आंगनबाड़ी का वीडियो वायरल मामले में ग्राम प्रधान का बयान आया सामने



सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर के पहासू ब्लाक क्षेत्र के गांव पंडावल में 2 मार्च को आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा राशन का वितरण किया जा रहा था ओर वह राशन वितरण ग्राम प्रधान की उपस्थिति में किया गया था जिसको ग्राम प्रधान ने प्रमाणित किया है उसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने आंगनवाड़ी से राशन का जबरदस्ती वीडियो बनाकर वायरल कर दिया जबकि आंगनबाड़ी कार्यकत्री उस राशन को लेकर गांव के विकलांग लाभार्थियों के घर देने जा रही थी।

जिसका ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर गलत तरीके से वायरल कर दिया जिसका सोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो वायरल कर दिया गया इस संबंध में वीडियो वायरल होने पर पहासू ब्लाक की सुपरवाइजर पुष्पा देवी द्वारा गांव में जाकर वीडियो वायरल की पड़ताल की ग्राम प्रधान एवं समस्त ग्रामीणों ने बताया कि यह वीडियो जबरदस्ती बनाई गई थी ।

उस पर लाभार्थियों द्वारा अपना बयान दिया है कि हम लोग विकलांग हैं और आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंचने में असमर्थ थे इसलिए आंगनबाड़ी द्वारा वह राशन हमारे घर लाया जा रहा था हमारे घर से वहां से आंगनवाड़ी केंद्र की दूरी लगभग 800 मीटर है इसलिए विकलांग वहां पहुंचने में असमर्थ है आंगनवाड़ी ने कहा है कि वह वीडियो मुझे बदनाम करने के लिए बनाया गया था जबकि वह राशन मेरे द्वारा विकलांग व्यक्तियों के घर पहुंचाया जा रहा था ।

सुपरवाइजर का कहना है कि इस प्रकरण की जांच की जा रही है और जांच उपरांत ही बताया जाएगा कि यह सही है या गलत है फिलहाल आंगनबाड़ी ने यह आरोप निराधार बताया है। और आंगनबाड़ी पर लगे आरोपों को ग्राम प्रधान और विकलांग लाभार्थी द्वारा निराधार बताए हैं।