आईटीएस डेन्टल कॉलेज में एलुमनाई लेक्चर का आयोजन

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ रोड़ स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज मुरादनगर में बीडीएस पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए बुधवार को कॉलेज के पूर्व छात्र डॉ0 स्वाति जैन द्वारा एलुमनाई लेक्चर प्रस्तुत किया गया। जिसका विषय ”डेन्टिस्ट्री नॉट ऑन क्रोस-रोड्स: द वे अहेड” था। इस लेक्चर में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। डॉ स्वाति ने अपनी बीडीएस पाठ्यक्रम की पढ़ाई आईटीएस डेन्टल कॉलेज से पूर्ण की थी। इसके साथ ही डॉ स्वाति वर्तमान में मोबाइल डेंटल क्लीनिक प्रोजेक्ट नेशनल हेल्थ मिशन मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ डेन्टल साइंसेज मे कार्यरत है।

लेक्चर के दौरान डॉ स्वाति ने सभी विद्यार्थियों को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उपलब्ध गतिशील अवसरों के बारे में पूर्ण जानकारी दी, जिसका लाभ उठाकर कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र में एक सफल और संतोषजनक करियर बना सकता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बताया कि आपका फोकस हमेशा अपने आप को दंत चिकित्सा के क्षेत्र में कैसे अपग्रेड करें उस पर होना चाहिए और उन्होंने बताया कि एक उत्कृष्ट दंत चिकित्सक बनने के लिए दंत चिकित्सक को निरंतर अपने एकेडमिक एवं क्लीनिकल ज्ञान को बढ़ाते रहना चाहिए।

जिससे वह समाज में रहने वाले मरीजों को उच्च स्तरीय एवं नवीनतम प्रक्रियाओं के साथ दंत उपचार प्रदान कर सकें। इसके साथ ही डॉ स्वाति ने विद्यार्थियों को बीडीएस पाठ्यक्रम को पूर्ण करने के पश्चात भविष्य में दंत चिकित्सा के क्षेत्र में विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में भी अवगत कराया। डॉ स्वाति ने सबसे जटिल विषयों को सरल बनाया जिसे सभी विद्यार्थियों को समझने मे कोई कठिनाई नही हुई। इसके साथ ही लेक्चर के दौरान डॉ स्वाति ने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये सभी प्रशनों के उत्तर भी दिये। लेक्चर का उद्देश्य सभी बीडीएस छात्रों का मार्गदर्शन तथा उनमें दंत चिकित्सा के अनुभव को बढ़ाना एवं सकारात्मक उर्जा प्रदान करना था।

डॉ0 स्वाति जैन ने इस जानकारीपूर्ण एवं ज्ञानवर्धक मंच के प्रावधान के लिए आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ आरपी चड्ढा, वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा, सेक्रेट्री, भूषण कुमार अरोड़ा एवं कॉलेज के डायरेक्टर-पीजी कोर्सेज, डॉ श्रीनाथ ठाकुर एवं प्रधानाचार्य, डॉ देवी चरण शेट्टी को धन्यवाद देते हुए लेक्चर का समापन किया।