सेंट फ्रॉन्सिस स्कूल ने अभिभावकों पर फीस का बनाया दबाव

-अभिभावको ने व्यापारी एकता समिति के संयोजक से की शिकायत

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। सेंट फ्रॉन्सिस स्कूल द्वारा फीस जमा कराने का दबाव बनाए जाने से परेशान अभिभावकों ने व्यापारी एकता समिति इंदिरापुरम के कार्यालय में जाकर शिकायत की। एकता समिति के संयोजक प्रदीप गुप्ता को पत्र सौंपकर सहयोग करने की अपील की गई।

ये अभिभावक पेशे से व्यापारी हैं। सप्ताह में सिर्फ 3 दिन दुकानें खुलने से वह कारोबार नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। अभिभावकों ने कहा कि कुछ शिक्षण संस्थानों ने अप्रैल, मई व जून की फीस माफ कर दी है, मगर सेंट फ्रॉन्सिस स्कूल द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा। फीस माफ न होने पर अभिभावकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। अभिभावकों ने कहा कि अभी तक किसी स्कूल में कोई क्लास नहीं चली है।

मगर स्कूल एडमिशन से लेकर बस, बिल्डिंग मरम्मत आदि शुल्क देने के लिए अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं। ऑनलाइन पढ़ाई में स्कूल के बिल्डिंग, बिजली, ऑफिस, स्टॉफ, सिक्योरिटी गार्ड, इंफ्रास्ट्रक्चर का जब बच्चे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो अभिभावक इनका खर्च क्यों उठाए। बच्चों का एडमिशन स्कूल में पढ़ाने के लिए कराया गया है। न कि घर बिठाकर ऑनलाइन पढ़ाने के लिए। तो फीस किस बात की जमा करें।

व्यापारी एकता समिति के संयोजक प्रदीप गुप्ता ने अभिभावकों की समस्या को मुख्यमंत्री एवं जिलाधिकारी से अवगत कराया जाएगा, जल्द ही समस्या का निदान कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर मोहन गुप्ता, नीरज शर्मा, पंकज शर्मा, मेनका रावत, सोनिया तलवार आदि मौजूद रहे।