आग से झुलसकर महिला की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

चित्रकूट (उप्र)। चित्रकूट जिले के बरगढ़ थाना क्षेत्र में शिवगंज गांव के मजरे रमपुरा में संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से झुलसी महिला की मौत होने पर पुलिस ने शनिवार को ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

बरगढ़ थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रविप्रकाश ने रविवार को बताया कि पांच जनवरी को संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से अपने घर में झुलसी सपना (27) की शनिवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस सिलसिले में मृतका के भाई राजकुमार मिश्रा ने शनिवार की देर शाम मृतका के पति विवेक, ससुर सुरेंद्र, सास सियादुलारी, जेठ अजय शुक्ला और जिठानी सभा देवी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

उन्होंने दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बताया कि मृतका की शादी 2015 में विवेक के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही उसे ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे और पांच जनवरी को पति, ससुर, सास और जेठ-जिठानी ने केरोसिन तेल छिड़क कर उसे आग लगा दी, इलाज के दौरान उसकी शनिवार को अस्पताल में मौत हो गयी। एसएचओ ने बताया कि फिलहाल अभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।