कानपुर देहात की कमान संभालेंगे डॉ. दिनेश चंद्र

-म्युनिसिपल कमिश्नर बने आईएएस महेंद्र सिंह

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। अधिकारियों की कामकाज पर सख्त नजर रखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों के तबादले के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया है।

शनिवार देर रात आधा दर्जन से अधिक प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की। तबादले में अधिकारियों के पुराने कामकाज की समीक्षा करते हुए उन्हें नई तैनाती दी गई है। गाजियाबाद के म्युनिसिपल कमिश्नर आईएएस डॉ. दिनेश चंद्र को कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है। डॉ. दिनेश चंद्र को तेज तर्रार अधिकारी माना जाता है।

गाजियाबाद में स्वच्छता और प्रतिबंधित प्लास्टिक व पॉलीथिन की रोकथाम को लेकर डॉ. दिनेश चंद्र द्वारा किये गये कामकाज की काफी तारीफ हुई थी। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग रोकने को लेकर शुरू किये गये बर्तन बैंक की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई और कई शहरों में इसे लागू किया गया।

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने डॉ. दिनेश चंद्र के मुहिम की सराहना की थी। प्लास्टिक के उपयोग में कमी लाने के साथ-साथ प्लास्टिक वेस्ट का बेहतर निस्तारण करते हुए गाजियाबाद में आधा दर्जन से अधिक प्लास्टिक की सड़कें बनाई गई है। गाजियाबाद नगर निगम की इस पहल का कई अन्य विभागों ने अनुसरण किया।

डॉ. दिनेश चंद्र की पहचान बिना किसी राजनैतिक दवाब के जनहित में काम करने वाले एक कड़क अधिकारी के रूप में है। गाजियाबाद के म्युनिसिपल कमिश्नर बने आईएएस महेंद्र सिंह तंवर मंगलवार को गाजियाबाद आकर चार्ज लेंगे। वह इस वक्त शाहजहांपुर के सीडीओ हैं और युवा आईएएस अधिकारी के रूप में अपने कामकाज को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी है। महेंद्र सिंह तंवर मूल रूप से हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाले हैं।