कोतवाली प्रभारी समेत थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली प्रभारी पर अभद्रता, मारपीट व अपमानित करने का आरोप लगाकर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने कोतवाली के गेट पर जमकर हंगामा किया, इतना ही नहीं इसके बाद बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने शिकायती पत्र देकर कोतवाली प्रभारी समेत घटना के वक्त थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करने की भी मांग की।


सूचना के बाद जहां एसपी सिटी, सीओ सिकन्द्राबाद समेत पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे तो वहीं बजरंगदल के जिला संयोजक की पुलिस द्वारा पिटाई की सूचना पर ज़िले भर के बजरंग दल कार्यकर्ता और सिकन्द्राबाद के भाजपा विधायक लक्ष्मीराज सिंह भी मौके पर पहुंच गए, देर तक कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों पर एफआईआर की मांग को लेकर अड़े रहे।

हालांकि एसपी के जांच के बाद कार्रवाई के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। दरअसल बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एक गैर संप्रदाय के युवक की यह आरोप लगाते हुए पिटाई कर डाली कि उसके द्वारा एक हिन्दू युवती की फ़ोटो सोशल मीडिया पर डाली गई थी।

हालांकि कार्यकर्ताओं का आरोप यहाँ तक है कि युवती की फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल के आरोपी की थाने में शिकायत के बाद भी पुलिस की तरफ से आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि गई।वहीं जब कार्यर्ताओं का युवक से सामना हुआ तो कार्यकर्ता आरोपी युवक की पिटाई करते हुए उसे थाने ले गए।

इस दौरान कार्यकर्ता आरोपी पर सख़्त धाराओं में मुकदमे की मांग करने लगे, आरोप है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं की बात मानने से इंकार करते हुए बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को ही धमकाना शुरू कर दिया।

जिससे माहौल गरमा गया और कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लाठी डंडों से पीटने व अपमानित करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा, यहां यह भी गौरतलब है कि कार्यकर्ताओं द्वारा गैर सम्प्रदाय के युवक की पिटाई व गुलावठी कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी द्वारा बजरंग दल के जिला संयोजक को थप्पड़ जड़ने का वीडियो भी सामने आया है।

खैर फिलहाल पुलिस ने युवती की फ़ोटो उसके बिना अनुमति सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। जबकि इस पूरे मामले में अधिकारियों द्वारा जांच कर आगे की कार्रवाई किये जाने का दावा किया जा रहा है।