कोरोना जांच शिविरों में कैनविन निभा रही अहम रोल

IN8@ गुरुग्राम। उम्मीद स्वस्थ भारत की। यह टैगलाइन है चिकित्सा व समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था कैनविन फाउंडेशन की। स्वस्थ भारत की उम्मीद के साथ ही कैनविन ने कोरोना महामारी काल में चिकित्सा और समाजसेवा के क्षेत्र में अनेक कीर्तिमान स्थापित किए हैं। अब संस्था हरियाणा सरकार के साथ मिलकर शहर में कोरोना महामारी की निशुल्क जांच के लिए शिविरों में अहम भूमिका निभा रही है।

शहर में अलग-अलग स्थानों पर रोजाना लगाए जा रहे कोरोना जांच शिविरों में संस्था के वॉलंटियर्स शहर की कालोनियों में लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं, ताकि वे घर से बाहर निकलें और अपनी कोरोना जांच कराएं। कैनविन संस्था प्रबंधन की ओर से बकायदा शेड्यूल तैयार किया गया है। उसी शेड्यूल के अनुसार ही वॉलंटियर्स कोरोना जांच शिविरों में पहुंचकर अपना सहयोग दे रहे हैं। संस्था के संस्थापक डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल के मुताबिक कोरोना जांच शिविरों में जांच में सहयोग तो वॉलंटियर्स कर ही रहे हैं, साथ में आशा वर्कर्स के साथ मिलकर वॉलंटियर आसपास घरों में जाते हैं।

वहां लोगों को कोरोना महामारी की गंभीरता को समझाते हुए उन्हें जागरुक करते हैं कि उनमें अगर जरा से भी लक्षण नजर आते हैं तो वे लापरवाही ना बरतें। घरों के पास लग रहे शिविरों में जाकर अपनी कोरोना जांच कराएं। क्योंकि यह हम सबकी सेहत के लिए जरूरी है। कोरोना को समुदाय फैलाव बनने से रोकना है। सरकार, प्रशासन का भी यही प्रयास है कि कोरोना महामारी जल्द से जल्द हमारी बीच से खत्म हो जाए।

उन्होंने कहा कि हम सबको इस महामारी से बचने में अपनी भूमिका निभानी है। कैनविन संस्था ने कोरोना काल में हर तबके लिए किसी न किसी रूप में काम किया है। चाहे घर बैठे 15 फीसदी छूट के साथ दवाओं का वितरण हो या फिर मरीजों को अस्पताल से घर व घर से अस्पताल पहुंचाने को एंबुलेेंस सेवा हो। इसके अलावा कोरोना जांच भी कम दामों में करने के लिए लैब से विशेष अनुबंध किया गया था। इसके अलावा मेडिकल परामर्श और एक्सर-रे, ईसीजी की सुविधा भी संस्था द्वारा घर बैठे दी जा रही है।