कोरोना संक्रमित बढते मरीजों से मचा हड़कंप, घर-घर शुरू हुई लोगों की स्क्रीनिंग

संक्रमितों का आंकड़ा-1854 तक पहुंचा, नोडल अधिकारी,आईजी ने ली बैठक

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की जिले में दिन-प्रतिदिन संख्या बढ़ती जा रही है। गुरूवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में 144 मरीज आए हैं। एक युवक की संक्रमण के चलते संतोष अस्पताल में मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया।

संक्रमण मुक्त होने के बाद 20 मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। अब तक जिले में कुल संक्रमित मरीज मरीजों की संख्या 1854 हो गई है। अभी अलग-अलग अस्पतालों में 995 मरीजों का उपचार चल रहा है। जबकि 802 मरीज संक्रमण मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं। इनमें से अभी तक 57 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

सुबह 9 से रात 7:30 बजे तक खुलेंगे दुकानें-व्यावसायिक प्रतिष्ठान
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या बढऩे के चलते जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने जिले में अब प्रतिदिन सभी दुकानों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान का समय सुबह 9 से रात 7:30 बजे तक खुलने का निर्धारित कर दिया है। इनके समय में बदलाव कर दिया गया है। जिले में एक जुलाई से अनलॉक-02 चल रहा है। कोरोना की रोकथाम एवं बचाव को जिला प्रशासन ज्यादा सख्ती दिखा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी दुकानों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के समय में बदलाव किया गया है। इसके तहत यह प्रतिष्ठान सुबह 9 से रात साढ़े 7 बजे तक खुल सकेंगे। इसके बाद कोई दुकान एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं खोला जा सकेगा। डीएम ने संबंधित अधिकारियों एवं इंसीडेंट कमांडरों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। रात में इसका सख्ती से पालन कराने के लिए एसएसपी को पत्र भेजा है। पत्र में डीएम ने थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश देने पर जोर दिया हैं।