गंगनहर में गिरी तेज रफ्तार कार

एसआई ने नहर में कूदकर बचाई एक की जान, तीन बहे
-एनडीआरएफ के 15 घंटे चले सर्च अभियान में नही लगा युवकों का सुराग

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। मसूरी क्षेत्र में तेज रफ्तार कार गंगनहर में गिर गई। कार में सवार चार लोगों में से एक युवक को पुलिस ने लोगों की मदद से बचा लिया, लेकिन तीन लोग पानी में बह गये। घटना शुक्रवार देर रात की है। कार सवार चारों युवक बरेली से नोएडा होते हुए चड़ीगढ की ओर जा रहे थे। लेकिन गाड़ी की रफ्तार तेज होने से अंधेरे में संकरा पुल दिखाई नहीं दिया और कार गंगनहर में गिर गई। नहर में गिरे तीन युवको की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम सर्च ऑपरेशन जारी है।

पंकज उर्फ परमवीर (28) निवासी मकान नंबर-21 बीडीए कॉलोनी, बदायूं रोड गांव करगैना बरेली, आशीष ध्यानी (30) निवासी कर्मचारी नगर बरेली, विन्नी (29) निवासी पहमलॉन के पास पीलीभीत रोड बरेली, संजीव उर्फ मोनू (38) निवासी स्वास्ति अस्पताल के पास गंगानगर बरेली अपनी स्वीफ्ट डिजायर कार से देर रात बरेली से चंडीगढ के लिए निकले थे। शुक्रवार रात करीब 12 बजे जब उनकी कार मसूरी क्षेत्र के पास पहुंची तो अनियत्रित होकर कार गंगनहर में गिर गई।

बताया जाता है कि कार के पीछे-पीछे एक एंबुलेंस भी आ रही थी। जैसे ही कार नहर में गिरी एंबुलेस के चालक आसिम ने तुरंत मसूरी थाने की पुलिस को हादसे की जानकारी दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन अंधेरे की वजह से रेस्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही थी।

मौके पर पहुंचे एसआई नरेश कुमार व सोनू कुमार ने देखा कि एक व्यक्ति डूबी कार के पास हाथ पैर मार रहा है तो मसूरी कस्बा इंचार्ज नरेश सिंह ने तुरंत नहर में छलांग लगाकर पंकज उर्फ परमवीर को बचा लिया। वहीं सूचना पर एनडीआरएफ की टीम ने भी कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार सुबह 6 कार को बरामद किया, लेकिन कार में सवार अन्य तीन युवक बरामद नही हुए। करीब 15 घंटे चले एनडीआरएफ के सर्च अभियान में युवको का पता नही चल पाया।

कार्यवाहक सीओ कमलेश पांडेय ने बताया कि आशीष नोएडा में जॉब करता था, वहीं किराए पर इसका कमरा था। पंकज चंडीगढ़ में ठेकेदारी करता है। चारों लोग रात में नोएडा में रूकते और शनिवार को चंडीगढ के लिए निकलते। उन्होने बताया मसूरी पहुंचने से पूर्व कार की हैड लाइट खराब हो गई थी।

हैड खराब होने के कारण युवको की कार हाइवे से उतरकर सर्विस रोड़ पर आ गई थी। अंधेरा होने के कारण उन्हें गंगनहर का पुल दिखाई नही दिया। गाड़ी से शराब की बोतल भी बरामद हुई है। हालाकि इसकी अभी पुष्टि नही हुई है कि चारों युवक शराब पी हुए थे कि नही। गाड़ी की स्पीड भी तेज थी, घटना से पूर्र्व गाडी के बे्रक भी नही लगे थे। सर्च अभियान को अभी रोक दिया गया है। रविवार को फिर से सर्च अभियान चलाया जाएगा।