गोपाल हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा दो हत्यारोपी आलाकत्ल दरांती सहित गिरफ्तार


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर : ड़िबाई दिनांक 24/05/2022 को एक व्यक्ति का सिर कटा शव थाना अतरौली जनपद अलीगढ़ क्षेत्रांतर्गत जादोंपुर बम्बे के पास मिला था तथा अगले दिन दिनांक 25/05/2022 को उसका सिर थाना डिबाई क्षेत्रांतर्गत ग्राम बामनी के जंगल में मिला था ।

जिसकी शिनाख्त गोपाल पुत्र किशोरीलाल उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम रल्ला थाना डिबाई जनपद बुलन्दशहर के रूप में हुई थी उक्त घटना के सम्बन्ध में मृतक के मामा के लड़के अरविन्द कुमार द्वारा थाना डिबाई पर मु.अ.सं.-256/2022 धारा 302,120बी, 201 भादवि बनाम मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी व अन्य अज्ञात विरुद्ध पंजीकृत कराया गया था प्रभारी निरीक्षक थाना डिबाई द्वारा उक्त घटना की गहनता से की गई विवेचना कार्यवाही एवं छानबीन में मृतक गोपाल के ससुर होराम सिंह व साले ब्रजेश कुमार एवं ससुर का बहनोई विजय सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी ग्राम मुरादनगर थाना अहमदगढ़ बुलन्दशहर द्वारा हत्या करना प्रकाश में आया।

थाना डिबाई पुलिस एक अभिसूचना के आधार पर हत्या में संलिप्त मृतक के ससुर होराम सिंह व साले ब्रजेश को धर्मपुर रोड़ पंचमुखी चौराहे से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की अभियुक्तों की निशांदेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल दरांती भी घटना-स्थल के पास खेत से बरामद कर ली गयी है ।

गिरफ्तार अभियुक्तों होराम सिंह पुत्र कल्याण सिंह निवासी ग्राम बामनी थाना डिबाई जनपद बुलन्दशहर, ब्रजेश कुमार पुत्र होराम सिंह निवासी उपरोक्त बरामदगी आलाकत्ल दरांती मृतक के कपड़े हत्या का कारण अभियुक्तों से की गयी पूछताछ एवं विवेचना से ज्ञात हुआ कि मृतक गोपाल अत्यधिक शराब पी कर अपनी पत्नी लक्ष्मी के साथ अमानवीय व्यवहार एवं काफी मारपीट करता था।

तथा उसके ससुर होराम सिंह द्वारा भी कई बार उसको समझाया गया लेकिन वह शराब पी कर लडाई झगडा एवं अपने ससुर को भी अपमानित करता था गोपाल की सास अपनी बेटी लक्ष्मी की देखभाल करने गोपाल के घर गयी थी तो गोपाल द्वारा अपनी सास के साथ भी दुर्व्यवहार एवं मारपीट की गई थी।

दिनांक 23/05/2022 को गोपाल की ससुराल ग्राम बामनी में सगाई थी जिसमें गोपाल भी गया था एवं होराम सिंह का बहनोई विजय सिंह भी आया हुआ था सभी लोग रात्रि में बैठकर शराब पी रहे थे होराम सिंह द्वारा गोपाल को ज्यादा शराब पिला दी थी उसके बाद नशे में हो कर गोपाल अपने ससुर के साथ मारपीट करने लगा तथा गाली गलौज करता हुआ खेतों की तरफ भागने लगा। तीनों लोग भी उसके पीछे खेतों की तरफ भागे तथा भागते हुए गोपाल खेत में गिर गया।

जहां पर होराम सिंह, ब्रजेश व विजय सिंह द्वारा चारा काटने की दरांती से उसकी गर्दन काट कर निर्मम हत्या कर दी गई थी तथा सिर को वहीं गड्ढा खोदकर छुपा दिया था और उसके धड़ को जनपद अलीगढ़ के थाना अतरौली क्षेत्र दादों के पास ले जाकर बम्बे में फेंक दिया था अभियुक्तों गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना डिबाई पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है ।