गोशाला संरक्षण केन्द्र का डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर के चोला। चौकी छेत्र के गांव कोंंदू में वृहद गोशाला संरक्षण केंद्र का बुधवार को डीएम रविन्द्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार ने स्थलीय निरीक्षण किया। डीएम ने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
शासन द्वारा कोंदू गांव में गोशाला संरक्षण केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा था। जिसमें कुछ भूमाफियाओं द्वारा उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश लेने पर  एक वर्ष पूर्व कार्य रोक दिया गया।

उच्च न्यायालय द्वारा  मंगलवार  को सुनवाई कर रिट याचिकाओ को खारिज करते हुए आदेश जारी किये जाने पर गौशाला निर्माण के लिए अवरोध खत्म हो गया। डीएम रविन्द्र कुमार ने  कोन्दू में वृहद गौशाला संरक्षण केंद्र के लिए चिन्हित भूमि का स्थलीय निरीक्षण करते हुए जानकारी की। उन्होंने सम्बंधित कार्यदायी संस्था को शीघ्र गौशाला निर्माण का कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। साथ ही एसडीएम को निर्देशित किया गया की भूमि का चिन्हांकन करते हुए अवैध रूप से कब्जा, निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस देते हुए व  नियमानुसार भूमाफिया चिन्हित कर अवैध निर्माण को ध्वस्त कराते हुए गौशाला एवं थाने की भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाए।

सीओ सदर को भी निर्देशित किया गया कि गौशाला एवं थाने की चिन्हित भूमि को कब्जा मुक्त कराने की कार्यवाही हेतु पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि कार्य में अवरोध उत्पन्न करने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसडीएम रवि शंकर सिंह, सीओ सिटी  संग्राम सिंह, सीवीओ समेत अफसर मौजूद रहे।