गौ तस्कर के चंगुल से आठ गौवंश छुड़ाए, एक आरोपी गिरफ्तार

IN8@पुन्हाना…..पुलिस अधीक्षक, नूंह द्वारा गौ तस्करों पर लगाम लगाते हुए सीएस स्टाफ इंचार्ज उप निरीक्षक विरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने गौतस्करों पर बडी कार्यवाही करते हुए एक गौ-तस्कर को गिरफ्तार कर, गौ-तस्करों के चंगुल से गौकशी के लिए ले जा रहे आठ गायों को छुडाकर बिना नम्बर की पिकअप को कब्जा में ले लिया है। पुलिस ने गौवंशो को गौशाला भेज दिया। पुलिस इंचार्ज उप निरीक्षक विरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र में गौ- तस्करी व गौ-हत्या पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है । बीते दिनों भी चार गौतस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जा से 28 गौधन को मुक्त कराया गया था तथा दो टाटा 407 व एक ट्रक को पुलिस ने कब्जा में लिया था।

वहीं शुक्रवार केे दिन अरावली पहाड के अन्तर्गत रिपीटर नाका से गुप्तचर की सूचना पर नाकाबन्दी करके गौ तस्करों के चंगुल से आठ गायों को छुडाने में सफलता हासिल की तथा गाडी पीकप बिना नम्बर को भी मौका से कब्जा पुलिस में लिया है । पांच गौ-तस्कर पुलिस की नाकाबन्दी को देखकर गायों व गाडी पीकप को छोडकर पहाड के ऊबड-खाबड़ रास्ते का फायदा उटाकर भागने में कामयाब हो गये । पुलिस ने गौ – तस्करों की पहचान करते हुए उनके खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में थाना सदर नूंह में मुकदमा दर्ज किया है । बरामद हुए सभी गौधनों को पुलिस ने सुरक्षित गौशाला में भिजवा दिया ।

तफ्तीश के दौरान पुलिस ने गुप्तचर की सूचना पर अभियोग में नामित आरोपी इस्ताक पुत्र रज्जाक निवासी सिंगार, जिला नूंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । अभियोग में अन्य सह आरोपियों को भी शीघ्र -अतिशीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा । अभियोग में गिफ्तार शुदा आरोपी इस्ताक पुत्र रज्जाक निवासी सिंगार, जिला नूंह का कोविड-19 टेस्ट कराकर रिपोर्ट आने उपरान्त अदालत में पेश किया जायेगा ।