चौधरी चरण सिंह की जंयती पर सपाइयों ने किए श्रद्धा सुमन अर्पित

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। किसानों के मसीहा एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वी जयंती पर समाजवादी पार्टी कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सपाइयों ने स्वर्गीय चौधरी को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। सपा के जिलाध्यक्ष राशिद मलिक ने कहा किसानों के मसीहा एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का पूरा जीवन गरीबों बेसहारा और किसानों के हितों में संघर्ष करते हुए बिता दिया। जो देशवासियों द्वारा अन्नदाताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का प्रतीक है। उन्होंने कहा किसानों ने देश की खुशहाली में अभूतपूर्व योगदान दिया है, जिन्होंने राष्ट्रप्रेम आपसी भाईचारा और अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद होने का संदेश दिया है।

ऐसे महान सपूत को देश हमेशा याद रखेगा। जिन के बताए हुए रास्ते पर चलकर आज किसान आंदोलन तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र एवं प्रदेश सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। जहां अन्नदाता को सर्द रातों में सड़क पर रात गुजारने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। किसान अपने हितों के लिए आवाज उठा रहे हैं तो उन पर लाठी-डंडे और पानी की बौछार की जा रही है। ऐसे में आज हम सभी को स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के बताए हुए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है ताकि हम सब एकजुट होकर किसानों के हित में उनके साथ खड़े हो सकें।

श्री मलिक ने कहा कि यह संघर्ष जब तक चलेगा जब तक मोदी सरकार किसानों की मांग को मानते हुए तीनों काले कानून वापस नहीं लेती है। वही इस मौके पर सपा जिला महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार घमंड में आकर किसानों पर अत्याचार कर रही है लेकिन आज पूरा देश देख रहा है कि किस तरह से किसान परेशान और बेहाल हैं निश्चित रूप से स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की कमी आज किसानों को खल रही होगी। परंतु उनके बताए हुए रास्ते पर आगे चलकर इस संघर्ष को ऐतिहासिक विजय में बदला जा सकता है।

गौरतलब है कि इस मौके पर जिला महासचिव वीरेंद्र यादव,वरिष्ठ सपा नेत्री राज देवी चौधरी, पार्षद आसिफ चौधरी, प्रदीप शर्मा, दुर्गेश चौधरी,आशा सचदेवा, हिमांशु पराशर, असलम कुरेशी, विनोद यादव, पूर्व डिप्टी मेयर आदिल मलिक, अधिवक्ता शुभम, सौदान गुर्जर, के के यादव, मोहम्मद ताहिर, हारून चौधरी, संतोष यादव आदि मौजूद रहे।