जिलाधिकारी ने कन्टेनमेन्ट जोन का किया स्थलीय निरीक्षण


सुरेन्द्र भाटी @ बुलन्दशहर: बुलन्दशहर नगर के मौहल्ला साठा के कन्टेनमेन्ट जोन का स्थलीय निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कन्टेनमेन्ट जोन के अलग-अलग 2 हाॅट स्पाट एरिया के स्थलीय निरीक्षण के दौरान बैरिकेटिंग स्थल पर ड्यूटी पर तैनात किये गये पुलिसकर्मी मौके पर उपस्थित नहीं पाये जाने पर सीओ को संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही करने के दिए निर्देश । साथ ही बैरिकेटिंग के पास कन्टेनमेन्ट जोन के अन्दर के व्यक्ति की बाइक खड़ी पाये जाने पर सीओ को बाइक सीज करने के साथ ही संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये।

एक व्यक्ति मौके पर कन्टेनमेन्ट जोन के बाहर से अन्दर जाते पकड़े जाने पर उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कन्टेनमेन्ट जोन के अन्दर से लोग बाहर जा रहे है इस संबंध में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। साथ ही बैरिकेटिंग पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने तथा दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के संबंध में दोनों पुलिस कर्मियों को निलम्बित करते हुए लाॅकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया।

निरीक्षण के समय आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संबंध में स्थानीय निवासियों द्वारा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुबह कुछ ही समय के लिए कराये जाने पर संबंधित खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति दिन में सुबह-शाम एनाउन्समेन्ट कराते हुए एक-एक घंटे कराये जाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने हाॅट-स्पाॅट का स्थलीय निरीक्षण करते हुए गलियों एवं नालियों में गन्दगी पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि संबंधित सफाई कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटते हुए सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि गलियों एवं नाली में गन्दगी फैलाने वाले लोगों एवं आबादी एरिया में सुअर पालने वाले ऐसे लोग जिनके द्वारा अपने सुअरों को गालियों में खुले में छोड रखा है, को चिन्हित करते हुए नोटिस दिया जाये। निरीक्षण के दौरान एक प्लाट में अत्यधिक गन्दगी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए संचारी रोग नियंत्रण के लिए संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी करते हुए जुर्माना वसुलने के साथ ही सफाई कराये जाने के निर्देश ईओ नगर पालिका को दिये। निरीक्षण के समय सिटी मजिस्ट्रेट अभय कुमार मिश्र, एसडीएम डाॅ0 सदानन्द गुप्ता, सीओ राघवेन्द्र कुमार मिश्र, ईओ नगर पालिका उपस्थित रहे।