ताश के पत्तो की तरह ढही दीवार

एसडीएम ने मौके से उठाये सीमेंट व ईंट के सैम्पल
एसडीएम ने कहा, जेल जाएगा ग्राम प्रधान
संवाददाता@ चैसाना। गढी हसनपुर के प्राथमिक स्कूल में दो महीने पूर्व निर्मित बाउंड्री की दीवार ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेेमाल किया गया था। बरसात के बाद पानी के एकत्र होने के कारण दीवार गिर गई और कई ग्रामीण दीवार के नीचे दबने से भी बच गए। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ऊन मौके पर पहुंची और प्रधान को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुये सीमेंट, ईंट के नमूनों को अपने साथ ले गई है।
चैसाना के गांव गढी हसनपुर में स्थित प्राथमिक विद्यालय की करीब 70 फीट की बाउंड्री की दीवार बनी थी। ग्रामीणों ने बताया कि उस समय एक बुग्गी रेत में एक कटटें के सीमेंट का इस्तेमाल किया गया था। उस दौरान भी ग्रामीणांे ने इसका विरोध किया था लेकिन ग्राम प्रधान व सचिव की मिलीभगत के चलते उस पर कार्यवाही नही हो सकी और ना ही कोई जाॅच हुई थी। रविवार को बरसात के बाद स्कूल की दीवार ढह गई जिसमें कई ग्रामीण दबने से बच गए। बताते है कि ग्रामीणों ने प्रधान ने कहासुनी करी तो प्रधान ने लोगों को धमकी दी जिसके बाद ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ऊन मौके पर पहुंची और जांच की। जांच के दौरान एसडीएम मणी अरोडा का गुस्सा भडक गया और ग्राम प्रधान को जेल भेजने की चेतावनी तक दे दी। एसडीएम ने मौके से दीवार में लगी पीली ईंटे व सीमेंट के सैम्पल लिये है। एसडीएम मणी अरोडा ने बताया कि शिकायत के बाद वे मौके पर पहुंची थी जहां घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। दीवार कितनी लम्बी थी इसकी पैमाईश नही कराई गई। दीवार कुछ दिन पहले ही निर्मित हुई थी। सैम्पल लिए गए है जांच के बाद कार्यवाही होगी।

सचिव व जेई के गठजोड से होता है गडबडझाला
चैसाना। रविवार को स्कूल की दीवार ताश के पत्तों की तरह ढह गई। दीवार के गिरने के दौरान एक बडा हादसा भी होने से बच गया क्योकि दीवार के पास अनेकांे लोगों का जमावडा रहता है जब दीवार गिरने लगी तो कई लोग बाल-बाल बच गए। बताते है कि किसी भी कार्य को कराने के लिये जेई इस्टीमेंट पर फाइनल रिपोर्ट लगाते है और कार्य के पूरा होने पर उसकी जांच होती है। जब जेई द्वारा जांच की गयी तो इतनी घटिया सामग्री का इस्तेमाल क्यों किया हुआ जिससे साफ है कि सचिव व जेई के गठजोड ने सरकारी धन मंे गडबडझाला हुआ है।