तीसरे सोमवार पर भी मंदिरों में कम ही पहुंचे श्रद्धालु

लोगों ने घर में ही रहकर की भगवान भोलेनाथ की पूजा
दीपक वर्मा@ शामली। सावन के तीसरे सोमवार को भी शहर के मंदिरों मंे कम ही संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। ज्यादातर श्रद्धालुओं ने घरों में ही रहकर भगवान की पूजा अर्चना की। सोमवार को देखते हुए मंदिरों में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी थी। जानकारी के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए धार्मिक स्थलों में भी ज्यादा श्रद्धालुओं के प्रवेश पर अभी प्रतिबंध है, सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पांच से अधिक लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है वहीं मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग करने की भी अपील की जा रही है।

रविवार को सावन माह की शिवरात्रि के बावजूद भी शिवालयों में बेहद कम संख्या में ही लोगों ने पहुंचकर भोलेनाथ को जलाभिषेक कर परिवार की सुख शांति की कामना की। ज्यादातर श्रद्धालुओं ने घरों में ही रहकर भगवान की पूजा अर्चना कर भगवान के छोटे-छोटे शिवलिंगों पर जलाभिषेक किया। शहर के मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम, कैराना रोड स्थित गुलजारी वाला मंदिर, माजरा रोड स्थित भाकूवाला मंदिर, सदाशिव मंदिर रेलपार, शिवमूर्ति सुभाष चैंक, शिवमूर्ति गांधी चैंक पर इक्का दुक्का श्रद्धालुओं ने भी पूजा अर्चना की।

पांच से ज्यादा श्रद्धालुओं को मंदिरों में प्रवेश नहीं करने दिया गया। मंदिर हनुमान टीला के प्रधान सलिल द्विवेदी ने बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही थी, साथ ही हाथ को साफ करने के लिए सैनेटाइजर की व्यवस्था भी की गयी है। वहीं माजरा रोड स्थित सिद्धपीठ मंदिर भाकूवाला में भी श्रद्धालु न के बराबर ही जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे। मंदिर को जल्द ही बंद कर दिया गया। वहीं अन्य शिव मंदिरों में भी कम ही संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। दूसरी ओर देहात क्षेत्रों कैराना, कांधला, झिंझाना, गढीपुख्ता, ऊन आदि में भी सावन के तीसरे सोमवार पर मंदिरों में लोगों का आवागमन बेहद कम रहा। इक्का दुक्का लोगों ने ही मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की जबकि घरों पर ही रहकर भगवान शिव का जलाभिषेक कर कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की।