दिल्ली से लोनी में ऑन डिमांड करता था हरियाणा शराब की तस्करी

गाजियाबाद। हरियाणा से सस्ती शराब लाकर क्षेत्र में तस्करी करने वाले एक तस्कर को आबकारी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर हरियाणा से शराब लाकर घर से ही ऑन डिमांड शराब तस्करी करता था। अवैध शराब के निर्माण, परिवहन व बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग की टीम लगातार छापेमारी एवं दबिश दे रही है। साथ ही बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिए भी हाईवे पर चेकिंग की जा रही है। पकड़ा गया तस्कर दिल्ली से आकर लोनी क्षेत्र में सप्लाई करता था।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार रात को मुखबिर से सूचना मिली कि लोनी बॉर्डर क्षेत्र में एक युवक हरियाणा से शराब लाकर उसे क्षेत्र में बेच रहा है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक अनुज वर्मा, त्रिवेणी प्रसाद मौर्य और मनोज शर्मा की टीम गठित की गई। टीम द्वारा जब बताए गए स्थान बेहटा हाजीपुर बंद फाटक के पास दबिश दी तो सचिन पुत्र संजय शर्मा निवासी जगतपुरी एक्सटेंशन जीटीबी दिल्ली को शराब तस्करी करते हुए पकड़ा गया। जिसकी निशानदेही पर 132 पौवा मोट्टा मसालेदार देसी शराब हरियाणा मार्का बरामद किया गया। आरोपी से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि वह उक्त शराब को धर्मेन्द्र पुत्र रामफल निवासी गली नंबर-3 बेहटा हाजीपुर थाना लोनी बॉर्डर से लेकर क्षेत्र में सप्लाई करता था।

आरोपी की निशानदेही पर धमेन्द्र के घर पर दबिश दी गई घर के अंदर रखे बेड में छिपाकर रखी गई पांच पेटी 30 पव्वे मोटा मसालेदार देसी शराब हरियाणा मार्का बरामद किया गया। मगर आबकारी विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही तस्कर धमेन्द्र अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। इस दौरान आबकारी विभाग की टीम ने कुल 412 पौवे (8 पेटी 12 पौवे) हरियाणा मार्का बरामद किया। साथ ही दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया अवैध शराब के खिलाफ चेकिंग एवं दबिश लगातार जारी रहेगी। साथ ही शराब की दुकानों पर भी टीमें लगातार गुप्त टेस्ट परचेजिंग कर रही है। जिससे ओवर रेटिंग के मामलों पर रोक लगाई जा सकें। आबकारी निरीक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर चेकिंग एवं दबिश की कार्रवाई करें। दुकानों पर ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन पेमेंट हो इसके लिए भी विक्रेताओं को जागरूक करें।