पर्यावरण दिवस पर निर्धन सेवा संस्थान द्वारा किया गया वृक्षारोपण

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर, अनूपशहर। निर्धन सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं द्वारा संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट पीयूष गोयल के आह्वान पर पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण के मद्देनजर में विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण एवम् पहले से ही लगे हुए पौधों की साफ़ सफाई कर खाद व पानी आदि लगाया गया जिससे प्रकृति में पर्यावरण संतुलन बना रहे। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट पीयूष गोयल ने आमजन से वृक्षारोपण का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान सभी को वृक्षों का महत्व का ज्ञान भली भांति हो गया होगा l

वृक्षों से ही जीवन है अतः अधिक से अधिक लोग वृक्ष लगाएं एवं उनकी देखभाल करने पर विशेष ध्यान दें, पौधे लगा कर भूल ना जाएं उनकी देखभाल करते हुए समय समय पर खाद एवम् पानी आदि लगाते रहें। संस्था के संरक्षक डॉ मुकेश गुप्ता ने बताया कि संस्था के तत्वाधान में कोरोना महामारी के कारण कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों एवम घर के आस पास पौधा रोपण किया। पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय संयोजक देवेंद्र शर्मा गुरुजी के नेतृत्व में पहासु में तथा डॉ कनिक चौहान के नेतृत्व में अगौता में पौधारोपण का कार्य किया गया।

संस्था के कार्यकर्ताओं ने सभी नागरिकों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण एवम् उनकी देखभाल कर वृक्ष बनाने में सहयोग करने की अपील की। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम 10 वृक्ष अवश्य लगानी चाहिए। इस अवसर पर दिवाकर गौड़, भरत कुमार अग्रवाल, रोमेश वशिष्ठ, पूनम वशिष्ठ, राजकुमार शर्मा, हर्षित बंसल आदि ने विभिन्न स्थानों पर पौधों की साफ़ सफाई में अपना योगदान दिया।