बिजली का दुरूपयोग दिया दंड,आरटीओ में गैर हाजिर मिले 19 अधिकारी-कर्मचारी

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण काल के चलते सरकारी विभागों में कार्यप्रणाली की रोजाना अब परत खुल रही हैं। पानी के बाद अब बिजली के दुरूपयोग को लेकर जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने जहां दंड दिया।

वहीं, जिला संभागीय परिवहन कार्यालय में 3 अधिकारी और 16 कर्मचारियों समेत 19 अधिकारी एवं कर्मचारियों के कार्यालय से गैर हाजिर मिलने पर इनका वेतन रोकने के आदेश जारी किए हैं। बुधवार को जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय बगैर सूचना दिए ही बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

इस दरम्यान उन्होंने विभिन्न कार्यालयों में बिजली का दुरूपयोग मिलने और 3 अधिकारियों एवं 16 कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। बिजली की बर्बादी पर आरटीओ एवं सभी एआरटीओ पर 1-1 हजार रुपए और द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों पर 500-500 रुपए अर्थदंड लगाया। इसके अलावा डयूटी से नदारद सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय सुबह करीब पौने 10 बजे एकाएक संभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचे। ऐसे में संभागीय परिवहन अधिकारी अनुपस्थित मिले। पूछने पर पता चला कि वह शासकीय कार्य से जनपद हापुड़ गए हैं। इसके बाद जिलाधिकारी ने विभिन्न कार्यालय कक्षों का दौरा किया। अधिकांश कक्षों में लाइट व पंखे चालू हालत में मिले। जबकि वहां कोई अधिकारी या कर्मचारी मौजूद नहीं था।