‘ब्लैक पैंथर’ फेम अभिनेता चैडविक बोसमैन का निधन


माॅस्को,(स्पूतनिक) :मार्वल स्टूडियो की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता चैडविक बोसमैन का कैंसर के कारण 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।
श्री बोसमैन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उनके परिवार ने शुक्रवार देर रात यह जानकारी दी। वह बड़ी आंत (कोलन) के कैंसर से पीड़ित थे।


परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘अत्यंत दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा कि चैडविक बोसमैन अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनके 2016 में आंत के कैंसर के तीसरे चरण से पीड़ित होने का पता चला था और तब से उनका इलाज चल रहा था। इसके बावजूद उनका भी कैंसर चौथे चरण में पहुंच गया था।’
परिवार ने उन्हें एक सच्चा योद्धा बताया जिसने अपने संघर्ष के जरिए दर्शकों तक वे सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें बेहद प्यार मिला। चैडविक ने ब्लैक पेंथर्स और एवेंजर्स से खास पहचान बनाई थी।

चैडविक के प्रतिनिधि ने बताया कि चैडविक की पत्नी और परिवार अंतिम समय में उनके साथ थे. वह कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से पीड़ित थे.साउथ कैरोलिना में जन्मे बोसमैन ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की थी और 2013 में अपने स्टार टर्न से पहले उन्होंने टेलीविजन में भी कई किरदार निभाए थे। साथ ही उनके निधन पर कई फिल्मी हस्तियां और उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं।