भव्य राम मंदिर के निर्माण में हम सबका सहयोग जरूरी

IN8@ गुरुग्राम, …. केंद्र सरकार के डिजिटल मार्ग यानि कि पेपरलैस बजट के माध्यम से बजट पेश करने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व समाजसेवी बोधराज सीकरी ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना बजट भाषण 6 स्तंभों में प्रस्तुत किया और उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र को प्रथम स्तंभ के रुप में लिया, जोकि सराहनीय कदम है। स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रति भाजपा सरकार द्वारा गंंभीरता स्वयं सिद्ध करती है क्योंकि सरकार ने स्वास्थ्य बजट को 94 हजार करोड़ रुपए से बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ रुपए कर दिया है। एक उद्योग के रुप में केंद्रीय बजट में वित्तमंत्री द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के लिए न केवल कोविड के लिए 2 घरेलू टीकों का उत्पादन करने के वैज्ञानिक प्रयास बल्कि 100 देशों को आपूर्ति करना उल्लेखनीय उपलब्धि है।

सरकार द्वारा कोविड के टीकाकरण के लिए आवंटित 35 हजार करोड़ रुपए एक स्वागत योग्य कदम है। सरकार द्वारा प्रमुख कदम 64 हजार 180 रुपए आवंटित कर प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य योजना की घोषण करना है। मिशन आत्मनिर्भर भारत के लिए जीडीपी आवंटन का 17 प्रतिशत सरकार की ओर से अर्थव्यवस्था को तेज गति से बढऩे के लिए गंभीरता को दर्शाता है। वहीं दूसरी ओर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि समर्पण अभियान के तहत सुशांत लोक क्षेत्र में राम नाम के ध्वजों के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में वरिष्ठ भाजपा नेता बोधराज सीकरी और अनिल यादव का अहम योगदान रहा। कार्यक्रम में पूर्व सरपंच सतीश यादव, पार्षद आरती यादव, पीएन सिंह, अनिल यादव अभिषेक गुलाटी संजय टंडन, विष्णु खन्ना भी यात्रा में शामिल हुए और भगवान राम को नमन किया।

जय श्री राम के जयकारे करते हुए महिलाएं, पुरुष और बच्चे श्रद्धा का माहौल बना रहे थे। बोधराज सीकरी ने कहा कि भगवान राम के भव्य राम मंदिर के निर्माण को हम सबका सहयोग जरूरी है। अपने सामर्थ्य अनुसार सबको दान देना है, ताकि पूरे देशवासियों को राम मंदिर निर्माण के गर्व की अनुभूति हो। उन्होंने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं है, जब राम लला एक भव्य मंदिर में विराजेंगे। अयोध्या नगरी के साथ-साथ पूरे देश की यह मंदिर शान होगा।